Weather Update: हरियाणा में तेज हवाओं के साथ होगी बारिश, 5 जिलों में IMD ने जारी किया येलो अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2186310

Weather Update: हरियाणा में तेज हवाओं के साथ होगी बारिश, 5 जिलों में IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

हरियाणा के कुछ इलाकों में बीते दिनों तेज बारिश के साथ ओलावृष्ठि देखी गई ही थी. उसके बाद से गर्मी का प्रकोप जारी है. इस प्रकोप से हरियाणा के लोगों को शांति मिलने वाली है. बता दें कि कल से तेज हवाओं के चलने और कुछ जगहों पर बूंदाबांदी के आसार है.

Weather Update: हरियाणा में तेज हवाओं के साथ होगी बारिश, 5 जिलों में IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

Haryana Weather Update: हरियाणा के कुछ इलाकों में बीते दिनों तेज बारिश के साथ ओलावृष्ठि देखी गई ही थी. उसके बाद से गर्मी का प्रकोप जारी है. इस प्रकोप से हरियाणा के लोगों को शांति मिलने वाली है. बता दें कि कल से तेज हवाओं के चलने और कुछ जगहों पर बूंदाबांदी के आसार है. जिससे मौसम के सुहावना होने की संभावा है और साथ ही गर्मी से राहत भी मिलेगी. 

3 अप्रैल की रात से हवाओं के साथ बूंदाबांदी की संभावना
हरियाणा में पश्चिमीविक्षोभ के आंशिक प्रभाव से मौसम आमतौर पर 5 अप्रैल तक मौसम परिवर्तनशील रहने और बीच-बीच में आंशिक बादल भी संभावित है. इस दौरान 3 अप्रैल की रात को हवाएं के साथ पश्चिमी हरियाणा के कुछ एक स्थानों पर छिटपुट बूंदाबांदी की संभावना है. इसी के साथ 4 और 5 अप्रैल को आंशिक बादल जिससे दिन के तापमान में हल्की गिरावट रहने, लेकिन रात्रि तापमान में हल्की बढ़ोतरी होने की संभावना है. इस दौरान बीच बीच में हवाएं चलने की भी संभावना है. वहीं तापमान इसके बावजूद थोड़ा बढ़कर 35 डिग्री तक पहुंच जाएगा। न्यूनतम तापमान भी 20 डिग्री तक रहेगा.

ये भी पढे़ं: जानें कुतुब मीनार में क्यों है एंट्री बैन

हरियाणा के पांच जिलों में येलो अलर्ट जारी
इसके बाद से 6 अप्रैल से राज्य में मौसम आमतौर पर खुश्क संभावित, जिससे दिन के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी. वहीं बता दें कि मौसम विभाग हरियाणा के पांच जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. हरियाणा में 2 दिन तक पंचकूला, अंबाला, यमुनागर, कुरुक्षेत्र और करनाल में बादलों के गरजे के साथ बारिश ते आसार है. साथ ही 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से ठंडी हवाएं भी चलेगी. 

Trending news