Nuh News: नूंह में हुई हिंसा के पीछे थी हरियाणा सरकार की साजिश- कंडेला और माजरा खाप
Advertisement

Nuh News: नूंह में हुई हिंसा के पीछे थी हरियाणा सरकार की साजिश- कंडेला और माजरा खाप

कंडेला खाप पंचायत के प्रधान ओमप्रकाश कंडेला और माजरा खाप प्रधान गुरविंद्र सिंह संधू, समुंदर सिंह, दूसरे खापों के साथ हरियाणा स्टेट वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप  के उद्घाटन के लिए नूंह पहुंचे. हरियाणा सरकार पर साधा निशाना. 

 

Nuh News: नूंह में हुई हिंसा के पीछे थी हरियाणा सरकार की साजिश- कंडेला और माजरा खाप

Nuh News: हरियाणा स्टेट वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप 2023-2024 का उद्घाटन के लिए कंडेला खाप पंचायत के प्रधान ओमप्रकाश कंडेला और माजरा खाप प्रधान गुरविंद्र सिंह संधू, समुंदर सिंह, दूसरे खापों से जुड़े लोग नूंह पहुंचे. नूंह जिले में आज से तीन महिने पहले हिंसा हुई थी वहां आज हरियाणा स्टेट वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप का उद्घाटन किया गया. खीपों का कहना है कि यह सब हरियाणा सरकार साजिश है.

हरियाणा सरकार पर साधा निशाना 
इस दौरान कंडेला खाप और माजरा खाप के प्रधानों ने कहा कि नूंह एक शांतिप्रिय जिला है. इस जिले में आज से 3 महीने पहले हिंसा हुई थी और यह हिंसा हरियाणा सरकार की साजिश थी. खापों के पदाधिकारियों ने कहा कि चुनाव को लेकर यह पूरा षड्यंत्र रचा जा रहा है.  उन्होंने कहा कि नूंह हिंसा मामले को लेकर खाप पंचायतों ने मोर्चा संभाल था. सर्वखापों ने नूंह घटना को लेकर मंथन किया था और प्रदेश में सद्भावना के साथ आपसी भाईचारा कायम रखने की अपील भी कि थी.  यहां पर आपसी भाईचारा देखकर काफी खुश हैं जिस तरह यहां के भाईचारे को बिगड़ने की कोशिश की गई थी वह कोशिश नाकाम रही.  

ये भी पढ़ें- Pollution News: फरीदाबाद में प्रदूषण का कहर, बाहर जाने से कतरा रहे लोग

माजरा खाप के प्रधानों भाईचारा बिगड़ने पर कही ये बात 
माजरा खाप के प्रधानों ने कहा कि किसी भी कीमत पर आपसी भाईचारा बिगड़ने नहीं देंगे क्योंकि हम सब का डीएनए एक है. उन्होंने ये भी कहा कि नूंह जिले में प्रदेश के सभी जिलों के बच्चे आज यहां वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे हैं ये देखकर उन्हें काफी खुशी हो रही है. खाप पंचायत हमेशा भाईचारे को जोड़ने का काम करती आई है और आगे भी करती रहेगी. खाप पंचायत हिंदू संगठनों के खिलाफ है. यहां के प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि हम हिंदू हैं. इस बार जब यात्रा होगी तो खाप पंचायतें भी यात्रा में शामिल होगीं और शिव के मंदिर में जाकर जल भी चढ़ाएंगे. जो भक्त यात्रा में आएंगे उनकी सेवा भी की जाएगी यदि यात्रा में  किसी ने भाईचारा बिगाड़ने की कोशिश की तो उन लोगों का इलाज भी किया जाएगा.

Input: ANIL MOHANIA 

Trending news