26 दिसंबर से हरियाणा विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू, सुरक्षा को लेकर अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने की बैठक
Advertisement

26 दिसंबर से हरियाणा विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू, सुरक्षा को लेकर अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने की बैठक

हरियाणा विधानसभा का शीतकालीन सत्र 26 दिसंबर से शुरू होने जा रहा है. इसको लेकर विधानसभा अध्यक्ष ने सुरक्षा को लेकर हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ के आला अधिकारियों के साथ बैठक की.

26 दिसंबर से हरियाणा विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू, सुरक्षा को लेकर अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने की बैठक

विजय राणा/चंडीगढ़: 26 दिसंबर से हरियाणा विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू होने जा रहा है. सत्र के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने हरियाणा पंजाब और चंडीगढ़ के आला अधिकारियों के साथ बैठक की.

ये भी पढ़ें: क्राइम ब्रांच की टीम ने भेष बदलकर 1 महीने में 3 हजार किमी घूमकर 7 तस्कर दबोचे

बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने बताया कि इस बैठक में हरियाणा पंजाब और चंडीगढ़ तीनों जगहों से अधिकारियों को बुलाया गया था. हालांकि सुरक्षा की जिम्मेदारी चंडीगढ़ पुलिस की है, लेकिन हरियाणा और पंजाब की पुलिस भी सहयोग के लिए तैयार रहेगी. 

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक में उनसे यह अनुरोध भी किया है कि सत्र के दौरान कड़ी सुरक्षा के साथ-साथ पर्याप्त जवान भी मौजूद रहें. इसके अलावा उन्होंने कहा की विधानसभा में एक कंट्रोल रूम बनाया जाएगा. जहां पर सुरक्षा अधिकारी बैठेंगे. साथ ही एक कॉमन व्हाट्सएप ग्रुप भी बनाया जाएगा, जिसमें सभी सुरक्षा अधिकारी और कर्मचारी आपस में संदेशों का आदान प्रदान करेंगे ताकि एक संदेश तुरंत सभी लोगों तक पहुंच सके. इसके अलावा अधिकारियों से यह अनुरोध भी किया गया है कि विधानसभा के सात कॉमन प्रवेश द्वार हैं. इन सभी द्वारों पर सुरक्षा पुख्ता होनी चाहिए.

कोविड को लेकर उन्होंने कहा कि दुनिया के अलग-अलग देशों से कोविड से जुड़ी भयानक खबरें आ रही हैं. इस को ध्यान में रखते हुए वह भी सभी विधायकों से यह अपील करते हैं कि सत्र के दौरान सभी विधायक कोरोना से जुड़े सभी नियमों का गंभीरता से पालन करेंगे. इसके अलावा केंद्र सरकार से जो भी गाइडलाइन आएगी उन सभी का पालन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि पत्रकारों के लिए भी अलग-अलग पॉइंट निर्धारित किए गए हैं, जहां पर वह विधायकों और मंत्रियों से सत्र के बाद बात कर सकते हैं.

Trending news