Haryana Sports: विश्व जूनियर कुश्ती प्रतियोगिता में छाया सुमित दलाल का जादू, ग्रीको रोमन में जीता रजत पदक
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1839141

Haryana Sports: विश्व जूनियर कुश्ती प्रतियोगिता में छाया सुमित दलाल का जादू, ग्रीको रोमन में जीता रजत पदक

Haryana Sports News: इससे पहले ग्रीको रोमन कुश्ती का स्टार पहलवान सुमित दलाल साल 2021 में सब जूनियर वर्ल्ड कुश्ती में  कांस्य पदक जीत चुका है. पिछले साल जुनियर वर्ल्ड कुश्ती में कांस्य पदक जीता था और इस बार कांस्य से उपर सिल्वर जीत लिया. अगली बार गोल्ड जीतने का पक्का वादा भी किया है.

Haryana Sports: विश्व जूनियर कुश्ती प्रतियोगिता में छाया सुमित दलाल का जादू, ग्रीको रोमन में जीता रजत पदक

Haryana Sports News: झज्जर के मांडौठी गांव का पहलवान सुमित दलाल एक बार फिर से वर्ल्ड कुश्ती प्रतियोगिता में पदक जीत लाया है. लगातार तीन साल से पहलवान सुमित दलाल विश्व कुश्ती प्रतियोगिता में पदक जीत रहा है. हिन्द केसरी सोनू अखाड़े का पहलवान सुमित दलाल 60 किलो भार वर्ग में ग्रीको रोमन कुश्ती का बड़ा स्टार बनकर उभरा है. सुमित दलाल ग्रीको रोमन कुश्ती में भारत का ऐसा तीसरा पहलवान है जो जूनियर विश्व कुश्ती प्रतियोगिता के फाइनल तक पहुंचा है.

फाइनल में भी सुमित ने अपने दांव पेंचो से विरोधी को हैरान और परेशान किए रखा, लेकिन आखिरी क्षणों में कुछ प्वांईट गंवाने के कारण सुमित को सिल्वर मैडल से ही संतोष करना पड़ा है. पहलवान सुमित का कहना है कि सीनियर वर्ल्ड कुश्ती के लिए क्वालिफाई कर ओलम्पिक का टिकट हासिल करना अब उसका लक्ष्य है. सुमित ने कहा कि वो गोल्ड जीतकर देश और अपने कोच का नाम रोशन करना चाहता है.

मैडल जीतकर अखाड़े में पहुंचे सुमित के साथी पहलवानों के साथ कोच और कुश्तीप्रेमियों ने जोरदार स्वागत किया. ग्रीको रोमन कुश्ती का स्टार पहलवान सुमित दलाल साल 2021 में सब जूनियर वर्ल्ड कुश्ती में  कांस्य पदक जीत चुका है. पिछले साल जुनियर वर्ल्ड कुश्ती में कांस्य पदक जीता था और इस बार कांस्य से उपर सिल्वर जीत लिया. अगली बार गोल्ड जीतने का पक्का वादा भी किया है.

पहलवान सुमित के कोच अर्जुन अवार्डी पहलवान धर्मेंद्र का कहना है कि सुमित बेहद प्रतिभाशाली पहलवान है. अब सीनियर वर्ल्ड कुश्ती के लिए क्वालिफाई कर ओलम्पिक कोटा हासिल करना उसका लक्ष्य है. उनका कहना है कि ओलिम्पक मैडल जीतकर एक दिन सुमित पूरे देश का नाम रोशन करेगा. हिन्द केसरी सोनू अखाड़े के ही पहलवान रजत रूहल ने भी वर्ल्ड कुश्ती प्रतियोगिता के फ्री स्टाइल मुकाबलों में कांस्य पदक जीता है. रजत का भी अखाड़े में फूल और नोटों की माला से स्वागत किया गया. हिन्द केसरी सोनू अखाड़े के 10 पहलवानों ने इस साल अर्न्तराष्ट्रीय मुकाबलों में 8 मैडल जीतकर इलाके का नाम भी रोशन किया है.

(इनपुटः सुमित कुमार)

Trending news