HTET Result 2022: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने 306 लोगों का रिजल्ट किया रद्द, जानें वजह
Advertisement

HTET Result 2022: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने 306 लोगों का रिजल्ट किया रद्द, जानें वजह

HTET Exam Result 2022: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने दिसंबर 2022 में हुई HTET की परीक्षा में 306 परीक्षार्थियों का रिजल्ट रद्द कर दिया है. यह इसलिए रद्द किया कि वे बोर्ड में बॉयोमेट्रिक हाजिरी के लिए उपस्थित नहीं हुए.

HTET Result 2022: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने 306 लोगों का रिजल्ट किया रद्द, जानें वजह

Bhiwani HBSE Exam 2022 Result: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (Haryana Borad Of School education) ने 2022 में हुई एचटेट की परीक्षा (HTET Exam Result) का 306 परीक्षार्थियों के परिणाम रद्द कर दिया है. यह परीक्षा परिणाम इसलिए रद्द किया कि वे बोर्ड में बॉयोमेट्रिक हाजिरी के लिए उपस्थित नहीं हुए. 

दरअसल, हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने 2022 में एचटेट की परीक्षा (HTET Exam Result 2022) करवाई थी. परीक्षा के बाद हरियाणा शित्रा बोर्ड की नीति है कि वे बायोमेट्रिक हाजिरी लगवाते हैं, जिससे कि रिजल्ट के बाद किसी प्रकार की कोई चूक ना हो. 

हरियाणा एजुकेशन बोर्ड ने रिजल्ट घोषित किया तो उस दौरान 306 परीक्षार्थियों के रिजल्ट रोक लिया था. उन्होंने 306 परीक्षार्थीयो को नोटिस दिया कि वे बोर्ड में उपस्थित होकर अपनी बॉयोमेट्रिक हाजिरी लगा के यह तस्दीक करवाएं की परीक्षा के दिन वहीं परीक्षा देने के लिए आए थे. तस्दीक के लिए वे लोग बोर्ड के नोटिस के बाद भी नहीं पहुंचे. 

ये भी पढ़ें: Arvind Kejriwal News: मध्य प्रदेश पहुंचे केजरीवाल ने की घोषणाओं की बौछार, कहा- 'मामा' नहीं 'चाचा 'को दें मौका

बोर्ड चैयरमैन वीपी यादव ने बताया कि बोर्ड ने परीक्षार्थियों को 3 बार नोटिस दिया और उन्हें बुलाया गया, लेकिन वे लोग बार-बार नोटिस के बाद भी नहीं पहुंचे. इस पर बोर्ड ने फैसला लिया और 306 परीक्षार्थियों के रिजल्ट ही रद्द करने का फैसला ले लिया. बोर्ड चैयरमेन ने इस बारे में जानकारी दी और कहा कि पर्याप्त समय देने पर भी वे लोग बॉयोमेट्रिक हाजिरी के लिए नहीं आए इसलिए उनका परिणाम रद्द कर दिया है.  अगर वे दोबारा अब आना चाहेंगे तो इसके लिए उन्हें प्रार्थना पत्र देना होगा, जिस पर बोर्ड की कमेटी फैसला लेगी. 

बता दें कि बोर्ड हरियाणा ऑफ स्कूल एजुकेशन (BSEH) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर HTET परिणाम जारी कर दिया है. ये परीक्षा 19 दिसंबर 2022 को आयोजित कराई गई थी, जिसमें उपस्थित वे उनके परिणाम की घोषणा हाल ही में की गई. इस दौरान ही 306 परिक्षार्थियों का रिजल्ट रद्द किया गया. 

Input: NAVEEN SHARMA

 

Trending news