Haryana News: सरकार के गले की फांस बन सकते हैं सफाई कर्मी, गंदगी के लगेंगे ढेर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2332810

Haryana News: सरकार के गले की फांस बन सकते हैं सफाई कर्मी, गंदगी के लगेंगे ढेर

Haryana News: कर्मचारियों ने नगर परिषद अधिकारी के अलावा डीसी कार्यालय पहुंचकर CM के नाम ज्ञापन सौंपा. उन्होंने कहा कि मांगे पूरी होने तक सफाई कर्मियों का आंदोलन जारी रहेगा.

Haryana News: सरकार के गले की फांस बन सकते हैं सफाई कर्मी, गंदगी के लगेंगे ढेर

Charkhi Dadri News: हरियाणा में निकाय सफाई कर्मचारी प्रदेश सरकार के गले की फांस बन सकते हैं. सफाई कर्मियों ने जहां उल्टी झाडू के साथ रोष प्रदर्शन करते हुए आंदोलन का बिगुल बजा दिया है तो वहीं उनके आंदोलन के चलते शहरों में गंदगी के ढेर लग सकते हैं. इतना ही नहीं सफाई कर्मचारियों ने डीसी कार्यालय पहुंचकर CM के नाम ज्ञापन सौंपा. उन्होंने सरकार को सीधे रूप से चेतावनी देते हुए मांगे पूरी करने की बात कही है और कहा कि सफाई कर्मी आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा सरकार को आइना दिखाने का काम करेंगे. वहीं कर्मचारियों की मिटींग 21 जुलाई को है अगर मांगे नहीं मानी गई तो इसमें हड़ताल का भी निर्णय लिया जा सकता है. 

कर्मचारियों की मांग नहीं हो रही पूरी 
दादरी नगर परिषद में सफाई कर्मचारियों ने प्रधान सूरज कुमार की अगुवाई में एकजुट होकर मांगों के संदर्भ में मंथन किया. मीटिंग के बाद कर्मचारी उल्टी झाडू के साथ शहर की सड़कों पर उतरे और रोष प्रदर्शन कर नारेबाजी की. इस दौरान सफाई कर्मियों ने बताया कि ना समय पर वेतन मिलता है और न ही लाभ भत्ते मिलते हैं. इसके अलावा उनकी 12 सूत्री मांगों को लेकर सरकार से कई बार समझौता होने के बाद भी इन मागों को लागू नहीं किया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- जमानत मिलने के बाद भी जेल में ही रहेंगे दिल्ली के सीएम, जानें क्या है पूरा मामला

हड़ताल का निर्णय 
ऐसे में कर्मचारी अपना काम सही तरीके से नहीं कर पा रहे हैं. अगर सरकार ने इनकी मांगें नहीं मानी तो वह हड़ताल पर जाने को विवश हो जाएंगे, जिससे गंदगी के ढेर लग जाएंगे. कर्मचारियों ने नगर परिषद अधिकारी के अलावा डीसी कार्यालय पहुंचकर CM के नाम ज्ञापन सौंपा. उन्होंने कहा कि मांगे पूरी होने तक सफाई कर्मियों का आंदोलन जारी रहेगा. वहीं रोहतक में 21 जुलाई को प्रदेशभर के सफाईकर्मी बड़ी मीटिंग करेंगे, जिसमें हड़ताल का निर्णय भी लिया जा सकता है.

Input- Pushpender Kumar

Trending news