Haryana: राज्यसभा चुनाव के लिए बीरेंद्र सिंह ने दिया गुरुमंत्र, विपक्ष मिलकर उतारे BJP के खिलाफ प्रत्याशी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2292580

Haryana: राज्यसभा चुनाव के लिए बीरेंद्र सिंह ने दिया गुरुमंत्र, विपक्ष मिलकर उतारे BJP के खिलाफ प्रत्याशी

Jind News: बीरेंद्र सिंह ने कहा कि आगामी चुनावों में स्थिति पहले से काफी अलग है. भाजपा अपना बहुमत खो चुकी है, जिसका फायदा सभी राजनीतिक दलों को उठाना चाहिए. भाजपा के प्रत्याशी के मुकाबले में विपक्ष को मिलकर अपना एक उम्मीदवार राज्यसभा के लिए खड़ा करना चाहिए.

Haryana: राज्यसभा चुनाव के लिए बीरेंद्र सिंह ने दिया गुरुमंत्र, विपक्ष मिलकर उतारे BJP के खिलाफ प्रत्याशी

Jind News: जींद जिले के उचाना हलके के दौरे पर पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस नेता बीरेंद्र सिंह ने प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान हरियाणा में रिक्त हुई राज्यसभा की सीट को लेकर विपक्ष को नसीहत देते हुए उन्होंने भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ मिलकर अपना उम्मीदवार उतारे जाने का बयान दिया. इस दौरान बीरेंद्र सिंह ने दावा किया की BJP के बहुत से विधायक उनकी नीतियों से खुश नहीं हैं. 

पत्रकारों से बातचीत करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने कहा कि हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में दस राज्यसभा के सदस्यों ने चुनाव जीता है और सभी ने राज्यसभा से त्याग पत्र दे दिया. ऐसे में राज्यसभा की 10 सीटें रिक्त हुई हैं. हरियाणा में दीपेंद्र हुड्डा कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य थे, उन्होंने भी इस्तीफा दिया है. अब हरियाणा में राज्यसभा की सीट भरी जानी है.

10 राज्यसभा सीट हुईं खाली
देशभर में 10 राज्यसभा सीट खाली हुई हैं, जिसमें असम, बिहार और महाराष्ट्र में दो-दो और हरियाणा, मध्य प्रदेश, राजस्थान और त्रिपुरा में एक-एक सीट हैं. इन दस सीटों में से सात सीटों पर भाजपा, दो सीटों पर कांग्रेस और एक सीट पर राजद का कब्जा था. ऐसे में अब देखना होगा कि आगमी चुनाव में इन सीटों पर किसे जीत मिलती है.

ये भी पढ़ें- Noida News: अक्टूबर में पूरा होगा 'गंगाजल प्रोजेक्ट', 6 लाख लोगों को मिलेगा गंगाजल

बीरेंद्र सिंह ने कहा कि आगामी चुनावों में स्थिति पहले से काफी अलग है. भाजपा अपना बहुमत खो चुकी है, जिसका फायदा सभी राजनीतिक दलों को उठाना ताहिए. बीरेंद्र सिंह ने कहा कि आज बहुत से निर्दलीय और अन्य दलों के विधायक ऐसे हैं जो भाजपा को अपना समर्थन नहीं देना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि  भाजपा के प्रत्याशी के मुकाबले में विपक्ष को मिलकर अपना एक उम्मीदवार राज्यसभा के लिए खड़ा करना चाहिए.

 

हरियाणा की भाजपा सरकार में कई ऐसे मुद्दे हैं, जिनकी वजह से प्रदेश की जनता नाराज है. बीते 4 साल से ज्यादा समय में युवाओं को रोजगार नहीं मिला. डेढ़ से दो लाख नौकरी आज भी खाली हैं. किसान सड़कों पर आंदोलन करते रहे, उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं था. ऐसे में अगर विपक्ष सभी मुद्दों को उठाकर मिलकर चुनाव लड़ता है तो वो BJP को हराने में कामयाब होंगे. अगर राज्यसभा चुनाव में BJP को हार मिलती है तो उसका मतलब होगा कि हरियाणा में बीजेपी के पास जो भी बचा है वो भी खो जाएगा. इस दौरान बीरेंद्र सिंह ने भाजपा सरकार की नीतियों पर सवाल उठाते हुए कहा कि आम जनता ने कभी भी उनका समर्थन नहीं किया. 

Input-Gulshan 

 

Trending news