हरियाणा पुलिस ने नीदरलैंड में जमाई धाक, वर्ल्ड पुलिस गेम्स में जीते 3 गोल्ड समेत 10 मेडल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1286718

हरियाणा पुलिस ने नीदरलैंड में जमाई धाक, वर्ल्ड पुलिस गेम्स में जीते 3 गोल्ड समेत 10 मेडल

World Police & Fire Games 2022 : गृहमंत्री अनिल विज ने अंबाला (Ambala) में अपने आवास पर गुरुग्राम ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर सहित विजेता खिलाड़ियों को मेडल पहनाकर उन्हें सम्मानित किया और भविष्य में भी इसी प्रकार का प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया. 

हरियाणा पुलिस ने नीदरलैंड में जमाई धाक, वर्ल्ड पुलिस गेम्स में जीते 3 गोल्ड समेत 10 मेडल

चंडीगढ़ : हरियाणा में बेहतर खेल सुविधाओं की बदौलत प्रदेश के खिलाड़ी बर्मिंघम (इंग्लैंड) से लेकर नीदरलैंड (Netherlands) तक अपनी धाक जमा रहे हैं. नीदरलैंड के रॉटरडैम (Rotterdam) शहर में 22 से 31 जुलाई तक वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स (World Police & Fire Games) का आयोजन किया गया था.

इस प्रतियोगिता में हरियाणा पुलिस (Haryana Police) से 11 सदस्यीय दल ने अलग-अलग स्पर्धाओं में हिस्सा लिया था. इन 11 में से 8 खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए कुल 10 पदक अपने नाम किए. कुल जीते गए पदकों में 3 गोल्ड, 6 सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल शामिल है. 

ये भी पढ़ें : हरियाणा की फेमस लोक गायिका को जान से मारने की कोशिश, हमले में बाल-बाल बचीं

 

गृहमंत्री अनिल विज (Home Minister Anil Vij) ने आज अंबाला (Ambala) में अपने आवास पर गुरुग्राम ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर सहित विजेता खिलाड़ियों को मेडल पहनाकर उन्हें सम्मानित किया और भविष्य में भी इसी प्रकार का प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया. 

खिलाड़ियों के साथ साझा किए अनुभव 

गृहमंत्री ने कहा कि हरियाणा में खिलाड़ियों के लिए विश्वस्तरीय खेल सुविधाएं और बेहतर माहौल उपलब्ध है, जिस कारण खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में जोरदार प्रदर्शन कर पा रहे हैं. अनिल विज ने पदक जीतने वाले खिलाड़ियों के साथ चर्चा की और उनके अनुभवों को साझा किया. 

ये भी पढ़ें : हरियाणा सरकार का बड़ा ऐलान, स्कूलों में दाखिले के साथ मिलेंगी Free में किताबें

प्रतियोगिता में हरियाणा पुलिस से रिटायर्ड आईपीएस केके सिंधु ने गोल्फ स्पर्धा में रजत पदक जीता. इसी तरह गुरुग्राम से ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आईपीएस कुलविंद्र सिंह को तीन पदक पहनाकर गृह मंत्री ने सम्मानित किया. आईपीएस कुलविंद्र सिंह ने गोल्फ में एक गोल्ड, एक सिल्वर और एक कांस्य पदक जीता.

प्रतियोगिता में डीएसपी प्रदीप खत्री ने कुश्ती में रजत पदक जीता, जबकि सब इंस्पेक्टर सुमन कुंडू ने कुश्ती में गोल्ड, एएसआई मोनिका ने बॉक्सिंग में सिल्वर, हेडकांस्टेबल संतोष ने कुश्ती में गोल्ड, हेडकांस्टेबल सुनीता और कांस्टेबल संजीत ने बॉक्सिंग में 1-1 रजत पदक जीता. 

 

Trending news