सिर्फ दिल बहलाने के लिए महिलाओं को कर रहा था ब्लैकमेल, इस तरह चढ़ा इंस्पेक्टर माया के 'मायाजाल' में
Advertisement

सिर्फ दिल बहलाने के लिए महिलाओं को कर रहा था ब्लैकमेल, इस तरह चढ़ा इंस्पेक्टर माया के 'मायाजाल' में

दिल्ली बहलाने के लिए पिछले कई महीनों से यह शख्स महिलाओं को कर था ब्लैकमेल. पुलिस की कड़ी मशक्कत के बाद आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है. आरोपी ने पुलिस के सामने जो खुलासा किया, उसके बाद वहां पर मौजूद सभी के होश उड़ गए.

सिर्फ दिल बहलाने के लिए महिलाओं को कर रहा था ब्लैकमेल, इस तरह चढ़ा इंस्पेक्टर माया के 'मायाजाल' में

नरेंद्र शर्मा/फरीदाबाद: फेसबुक पर प्रोफाइल फोटो चुराने के बाद महिलाओं को ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है. एक शिकायत मिलने के बाद डीसीपी एनआईटी नीतीश कुमार अग्रवाल ने आरोपियों की धरपकड़ के निर्देश दिए थे, जिसके बाद महिला थाना एनआईटी प्रभारी इंस्पेक्टर माया व उनकी टीम ने 4 महीनों की कड़ी मशक्कत के बाद शातिर आरोपी को उत्तर प्रदेश से  गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ के दौरान आरोपी ने जो खुलासा किया, उसे सुन पुलिस के भी होश उड़ गए.

पुलिस ने किया खुलासा

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम गणेश है. आरोपी की उम्र करीब 42 साल है और वह एक ट्रक ड्राइवर है. आरोपी के खिलाफ महिला थाना एनआईटी में आईटी एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था जिसमें पीड़ित महिला ने बताया कि 6 मई, 2022 को वाट्सऐप पर उसे एक मैसेज प्राप्त हुआ जिसमें उसी की अश्लील फोटो थी जिसमे उसका चेहरा किसी अश्लील फोटो से जोड़ा हुआ था. आरोपी ने उसे धमकी दी कि यदि उसका नंबर ब्लॉक किया तो उसकी यह फोटो इंटरनेट पर वायरल कर दी जाएगी.

4 महीने बाद इस तरह पुलिस आरोपी तक पहुंची

महिला काफी डर गई और उसने यह बात अपने पति को बताई. महिला के पति ने जब उस नंबर पर फोन किया तो वह नंबर स्विच ऑफ मिला जिसके पश्चात महिला ने अपने पति के साथ आकर पुलिस को इसकी शिकायत दी जिसके बाद आरोपी के खिलाफ आईटी एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज करके उसकी तलाश शुरू की गई. आरोपी की धरपकड़ के लिए पुलिस टीम के साथ-साथ साइबर सेल एक्सपर्ट भी शामिल था. पुलिस टीम ने आरोपी की धरपकड़ के लिए पुलिस ने नागौर, अजमेर, जयपुर, किशनगढ़, रुपनगढ़, दौसा, अलवर, भरतपुर सहित कई स्थानों पर रेड डाली परंतु आरोपी हर बार बचता रहा.

करीब 4 महीने की कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने आरोपी को बीते रविवार को अलीगढ़ से गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में आरोपी ने चौंकाने वाले खुलासे किए. उसने बताया कि वह फेसबुक पर लगातार महिलाओं को खोजता रहता है और उनकी प्रोफाइल फोटो लेकर उसे किसी न्यूड महिला की फोटो से जोड़कर उसकी अश्लील फोटो बना देता था. इसके बाद वह फेसबुक मैसेंजर तथा फेसबुक से महिला का फोन नंबर लेकर वाट्सऐप के माध्यम से इस फोटो को उस महिला के पास भेज देता था.

महिला से मांगता था अश्लील फोटो और वीडियो

इस फोटो को इंटरनेट पर वायरल करने की धमकी देकर उन्हें बातचीत करने के लिए ब्लैकमेल करता था. आरोपी महिलाओं को ब्लैकमेल करके उनकी गंदी फोटो तथा वीडियो मंगवाता था. बदनामी के डर से महिलाएं आरोपी के झांसे में आ जाती थी और उन्हें अपनी फोटो और वीडियो भेज देती थी. महिला पुलिस की टीम ने आरोपी के बताए अनुसार जब पीड़ित महिलाओं से बातचीत की तो सामने आया कि कई महिलाएं आरोपी से इतनी तंग आ चुकी थी कि वह आत्महत्या करने की कगार तक पहुंच चुकी थी.

ये भी पढ़ेंः अश्लील वीडियो बनाकर जीजा करता रहा ब्लैकमेल, 12 साल बाद ऐसे फूटा पाप का घड़ा

बदनामी के डर से महिलाओं ने आरोपी के खिलाफ कभी पुलिस में शिकायत ही नहीं दी. आरोपी के कब्जे से बरामद किए गए मोबाइल को जब चेक किया गया तो उसमें उसके फेसबुक मैसेंजर पर करीब 60 महिलाओं के साथ गंदी चैट पाई गई. इसके अलावा आरोपी के वाट्सऐप पर भी 25 औरतों के साथ अश्लील मैसेज पाए गए. आरोपी के मोबाइल में 485 अश्लील वीडियो पाई गई जिसमें से कुछ उसने महिलाओं को ब्लैकमेल करके मंगवाई थी और कुछ इंटरनेट से डाउनलोड की थी.

सड़क पर पड़े मिले सिम का किया गलत इस्तेमाल

आरोपी से जब इस सिम कार्ड के बारे में पूछताछ की गई तो उसने बताया कि यह सिम उसे राजस्थान में एक ढाबे के पास मिला था इसका उपयोग करके उसने महिलाओं को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया. आरोपी ने बताया कि यह काम है वह पैसों के लिए नहीं करता बल्कि अपना दिल बहलाने और टाइम पास करने के लिए करता था.

Trending news