Haryana Pension News: कैंसर मरीजों के लिए मनोहर सरकार का बड़ा ऐलान, हर माह मिलेगी पेंशन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1973343

Haryana Pension News: कैंसर मरीजों के लिए मनोहर सरकार का बड़ा ऐलान, हर माह मिलेगी पेंशन

Haryana Pension News: प्रदेश सरकार द्वारा अब कैंसर से पीड़ित रोगियों के लिए 2750 रु प्रतिमाह पेंशन दी जाएगी. योजना का लाभ उठाने के लिए इन बीमारियों से पीड़ित मरीज को हरियाणा का मूल निवासी होना आवश्यक है. इसके लिए सभी आयु वर्ग के मरीज पात्र होंगे. योजना के बारे में अधिक जानकारी के लिए मरीज स्थानीय कार्यालय कमरा नंबर 210 में संपर्क कर सकता है.

Haryana Pension News: कैंसर मरीजों के लिए मनोहर सरकार का बड़ा ऐलान, हर माह मिलेगी पेंशन

Haryana Pension News: प्रदेश सरकार द्वारा अब कैंसर से पीड़ित रोगियों के लिए 2750 रु प्रतिमाह पेंशन दी जाएगी. कैंसर स्टेज तीन व चार का मरीज जब तक जीवित रहेगा टैब तक वह इस पेंशन का लाभ उठता रहेगा, जिला भिवानी में कैंसर पीडितों की संख्या 1785 है. जोकि इस पेंशन का लाभ उठा सकते हैं, लेकिन अभी तक 139 मरीजों ने रेजिस्ट्रेशन करवाया है.

सिविल सर्जन डॉ. रघुवीर शांडिल्य ने बताया कि कैंसर पीड़ित स्टेज 3-4 के मरीजों को प्रदेश सरकार की तरफ से 2750 रु की पेंशन प्रति माह दी जाएगी. इससे जरूरतमंद नागरिकों को राहत मिलेगी. उन्होंने बताया कि कैंसर के साथ-साथ ब्रेन ट्यूमर, ब्लड और श्रवण कैंसर के मरीजों को भी इसका लाभ मिलेगा. इस योजना के तहत दी जाने वाली धनराशि लाभार्थी के बैंक खाते में सीधे भेजी जाएगी, जिसके लिए उन्हें रेजिस्ट्रेशन करवाने की आवश्यकता है.

ये भी पढ़ेंः Haryana News: कबड्डी टूर्नामेंट में पहुंचे राकेश टिकेत, बोले- केंद्र की जिम्मेदारी पूरे देश में MSP गारंटी कानून लागू करे

उन्होंने बताया कि जिला में 1785 कैंसर पीड़ितों की संख्या है, अभी तक 139 ने पंजीकरण करवाया है. इसके साथ ही 300 हीमोफीलिया व थैलेसीमिया के मरीजों ने पंजीकरण करवाया है तथा इनके इलाज के लिए समय समय पर कैंप भी लगाए जाते हैं. योजना का लाभ उठाने के लिए इन बीमारियों से पीड़ित मरीज को हरियाणा का मूल निवासी होना आवश्यक है.

आपको बता दें कि इसके लिए सभी आयु वर्ग के मरीज पात्र होंगे. योजना के बारे में अधिक जानकारी के लिए मरीज स्थानीय कार्यालय कमरा नंबर 210 में संपर्क कर सकता है.

(इनपुटः नवीन शर्मा)

Trending news