Haryana Panchayat Election: रेवाड़ी और चरखी दादरी में कल होंगे पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के मतदान, ऐसी है तैयारियां
Advertisement

Haryana Panchayat Election: रेवाड़ी और चरखी दादरी में कल होंगे पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के मतदान, ऐसी है तैयारियां

हरियाणा पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में रेवाड़ी जिले में कल सुबह 7 बजे से शाम छह बजे तक मतदान कराया जाएगा. रेवाड़ी जिले के 7 ब्लॉक पर बनाये गए 662 बूथों के लिए आज पोलिंग पार्टियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी करके रवाना किया गया है.

Haryana Panchayat Election: रेवाड़ी और चरखी दादरी में कल होंगे पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के मतदान, ऐसी है तैयारियां

पवन कुमार/रेवाड़ीः हरियाणा पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में रेवाड़ी जिले में कल सुबह 7 बजे से शाम छह बजे तक मतदान कराया जाएगा. रेवाड़ी जिले के 7 ब्लॉक पर बनाये गए 662 बूथों के लिए आज पोलिंग पार्टियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी करके रवाना किया गया है. इन सभी बूथों पर जिले के 6 लाख 8 हजार मतदाता मतदान करेंगे. शांतिपूर्ण तरीके से मतदान कराने के लिए जिला प्रशासन कई दिनों से तैयारियों में जुटा हुआ था.

इसी के साथ पुख्ता सुरक्षा के इंतजाम होने का संदेश देने के लिए रेवाड़ी पुलिस ने पिछले दिनों में अलग-अलग इलाकों में फ्लैग मार्च किया था, जिला निर्वाचन अधिकारी व जिला उपायुक्त अशोक गर्ग ने कहा कि वो रात में और कल दिन में भी पोलिंग बूथों का दौरा करेंगे. ताकि कहीं भी, किसी भी तरह की कोई दिक्कत ना आयें.

ये भी पढ़ेंः Delhi Chhawla Gangrape: फांसी की जगह आरोपियों को मिली आजादी, मां बोली- एक दिन बेटी को इंसाफ मिलेगा

आपको बता दें कि रेवाड़ी जिले में 7 खंड है और 365 पंचायतें है, जिले में 662 बूथ बनाये गए है, जिनमें से संवेशनशील 133 और अतिसंवेदनशील 72 बूथ चिन्हित किये गए है, जिनपर अतिरिक्त पुलिस बल लगाए गए है. रेवाड़ी में जिला परिषद के कुल 18 वार्ड पर 133 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है. ब्लॉक समिति के 143 सदस्यों के लिए 628 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है.

चरखी दादरी कल चुनाव को लेकर किए गए पुख्ता इंतजाम

रेवाड़ी के साथ चरखी दादरी में भी कल जिला परिषद व ब्लाक समिति चुनाव को लेकर प्रशासन द्वारा पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. चरखी दादरी के जनता कालेज, परसराम हेतराम स्कूल से पोलिंग पार्टियों को EVM मशीन लेकर पुलिस कर्मचारियों की मौजूदगी में रवाना किया गया. चरखी दादरी एसडीएम नवीन कुमार ने बताया कि प्रशासन द्वारा जिले में 9 नवंबर को होने वाले चुनाव को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है.

ये भी पढ़ेंः डॉक्टर की गलत दवाई से 4 माह के मासूम की मौत, 2 पर मामला दर्ज, आरोपी कंपाउडर फरार

चरखी दादरी जिले में 128 बूथ में से 46 बूथ को अति संवेदनशील व संवेदनशील बूथ घोषित किया गया है और कर्मचारियों को हिदायत दी गई है कि पुलिस चुनाव समाप्ति के बाद जब पोलिंग पार्टी EVM लेकर वापिस स्ट्रांग रूम तक पुलिस सुरक्षा में आएगी और पुलिस टीम सतर्कता से पोलिंग पार्टी के साथ स्ट्रांग रूम तक आएगी.

मतदान से पहले पुलिस प्रशासन द्वारा 46 संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथों पर फ्लैग मार्च किया गया और लोगों को मतदान करने के लिए भी जागरूक किया. चरखी दादरी एसडीएम नवीन कुमार ने जिले के लोगों से अपील करते हुए कहा कि आपसी भाईचारे के साथ चुनाव को संपन्न करवाने के लिए जिला प्रशासन का सहयोग करें.

Trending news