Haryana Panchayat Election 2022: हरियाणा पंचायत चुनाव में कैबिनेट मंत्री के बेटे का नामांकन हुआ रद्द, जानें वजह
Advertisement

Haryana Panchayat Election 2022: हरियाणा पंचायत चुनाव में कैबिनेट मंत्री के बेटे का नामांकन हुआ रद्द, जानें वजह

Haryana Panchayat Election 2022: हरियाणा के कैबिनेट मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला के बेटे गगनदीप चौटाला का नामंकन रद्द हो गया है, नामांकन रद्द होने के बाद रणजीत सिंह चौटाला ने राजकुमार नैन को अपना उम्मीदवार बनाया है. 

Haryana Panchayat Election 2022: हरियाणा पंचायत चुनाव में कैबिनेट मंत्री के बेटे का नामांकन हुआ रद्द, जानें वजह

Haryana Panchayat Election 2022: हरियाणा पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान सुबह 7 बजे से जारी है. पहले चरण में आज जिला परिषद और पंचायत समिति के लिए मतदान किया जा रहा है. 9 जिले की 1,453 सीटों पर उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला EVM मशीन में कैद हो जाएगा. दोपहर के 1 बजे तक सभी 9 जिलों में लगभग 34% वोटिंग हो चुकी है. 

इन जिलों में हो रहे चुनाव 
पहले चरण में भिवानी, झज्जर, जींद, कैथल, महेंद्रगढ़, नूहं, पंचकूला, पानीपत और यमुनानगर में मतदान किया जा रहा है, मिली जानकारी के अनुसार अभी तक पंचकूला में सबसे ज्यादा और भिवानी में सबसे कम मतदान हुआ है. 

जींद के चाबरी और भिड़ताना में चुनाव का बहिष्कार
हरियाणा के जींद जिले के चाबरी और भिड़ताना गांव के लोगों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है. लंबे समय से दोनों गांव के लोग गांव से नेशनल हाईवे 352 A पर रास्ते की मांग कर रहे थे. मांग पूरी न होने की स्थिति में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार करने का फैसला लिया है. इन दोनों गांव से किसी भी व्यक्ति ने चुनाव के लिए नामांकन नहीं भरा है और न ही कोई व्यक्ति वोट डालने के लिए मतदान केन्द्र गया. 

महेंद्रगढ़ के खतौदडा में सरपंच उम्मीदवार गायब
महेंद्रगढ़ के खतौदडा गांव में सरपंच उम्मीदवार गायब हो गया, इस बात से नाराज ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया. लोगों की मांग है कि सरपंच उम्मीदवार को खोज के लाने के बाद ही वो वोटिंग करेंगे. मौके पर एसएसपी और एसडीएम लोगों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं.

आचार संहिता के उल्लंघन मामले में उम्मीदवार पर केस 
कैथल में आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में वार्ड नंबर-12 से जिला परिषद की पार्षद उम्मीदवार नेहा तंवर और उनके पति विकास तंवर पर केस दर्ज किया गया है. नेहा और उनके पति पर आरोप है कि उन्होंने 29 अक्टूबर को गांव खनौदा के वाल्मीकि मंदिर में 51 हजार रुपये की राशि दी है, उसके बाद अपने फेसबुक अकाउंट पर भी पैसे देने को लेकर पोस्ट डाली है. उम्मीदवार द्वारा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया गया है. 

कैबिनेट मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला के बेटे का नामंकन रद्द
हरियाणा के कैबिनेट मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला के बेटे गगनदीप चौटाला का नामंकन रद्द हो गया है. गगनदीप का नामांकन शहर में वोटर ID में नाम होने की वजह से रद्द हुआ है. जिला परिषद चुनाव में ग्रामीण इलाके की उम्मीदवार सूची में नाम होना जरूरी है. गगनदीप का नामांकन रद्द होने के बाद रणजीत सिंह चौटाला ने राजकुमार नैन को अपना उम्मीदवार बनाया है. 
 

 
 

Trending news