यमुनानगर में पंच सरपंच चुनाव को लेकर प्रशासन तैयार, 669 बूथों पर होगा मतदान
Advertisement

यमुनानगर में पंच सरपंच चुनाव को लेकर प्रशासन तैयार, 669 बूथों पर होगा मतदान

यमुनानगर में पंच और सरपंच के चुनाव को लेकर प्रशासन तैयार है. चुनाव अधिकारी चुनावी सामग्री को लेकर मतदान केंद्रों पर पहुंचे हैं. 

यमुनानगर में पंच सरपंच चुनाव को लेकर प्रशासन तैयार, 669 बूथों पर होगा मतदान

नई दिल्ली: हरियाणा के विभिन्न जिलों में पंचों सरपंचों के चुनाव 2 नवंबर को होने वाले हैं. इसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. यमुनानगर में पंचों सरपंचों के चुनाव को लेकर विभिन्न अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई हैं. अधिकारियों को चुनाव सामग्री देकर मतदान केंद्रों के लिए रवाना कर दिया गया है. यमुनानगर जिला में 490 ग्राम पंचायतें हैं, जिसमें से 40 सरपंच सर्वसम्मति से चुने जा चुके हैं. इसी तरह पंच के 3841 पद हैं, जिनमें से 2600 से अधिक पंच सर्वसम्मति से चुने जा चुके हैं, जबकि 1128 पंच पदों के लिए चुनाव होगा. सरपंचों का चुनाव ईवीएम के द्वारा किया जाएगा. यमुनानगर जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी शंकरलाल गोयल ने बताया कि यमुनानगर जिला में 64 ड्यूटी मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं और साथ ही सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं.

शंकर लाल गोयल जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी यमुनानगर का कहना है कि जिला के गुंदियाना गांव में सरपंच का चुनाव नहीं हो रहा. यहां सरपंच का पद बीसी-ए के लिए आरक्षित किया गया था, लेकिन गांव में बीसी-ए का एक भी मतदाता ना होने के चलते यहां चुनाव नहीं हो रहा. इस बारे में उन्होंने बताया कि हो सकता है वहां बीसी-ए का कोई मतदाता ना हो. चुनाव संपन्न होने के बाद इस बारे सरकार को सूचित किया जाएगा और वहां से मार्गदर्शन आने के बाद इस संबंध में निर्णय लिया जाएगा. 

ये भी पढ़ें: आदमपुर में सजा BJP का 'भव्य' राजनीतिक मंच, कांग्रेस को आखिरी चोट देने पहुंचे CM और मंत्री

वहीं यमुनानगर के पुलिस अधीक्षक मोहित हांडा ने बताया कि यमुनानगर जिला में 669 बूथों पर अभी मतदान होने हैं. जिसके लिए हमारे पास पर्याप्त सुरक्षा बल भी है. उन्होंने बताया कि शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए सात अलग-अलग ब्लॉक्स में सात डीएसपी और इंस्पेक्टर समेत 2000 के लगभग पुलिस कर्मचारियों को तैनात किया गया है.

यमुनानगर जिला के कई संवेदनशील और अति संवेदनशील मतदान केंद्र हैं. वहां सुरक्षा के अतिरिक्त इंतजाम किए गए हैं. जिसको लेकर पुलिस अधीक्षक का कहना है कि चुनाव शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष करवाने के लिए सभी के पुख्ता इंतजाम कर लिए गए हैं.

Trending news