Haryana News: 1200 करोड़ की लागत से बनने वाले मेडिकल कालेज का मनोहर लाल ने किया शुभारंभ
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1887488

Haryana News: 1200 करोड़ की लागत से बनने वाले मेडिकल कालेज का मनोहर लाल ने किया शुभारंभ

Haryana News: मुख्यमंत्री ने मेडिकल कॉलेज परियोजना की बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस परियोजना के तहत 100 सीटों का मेडिकल कालेज, 500 बेड का अस्पताल, नर्सिंग कॉलेज और फिजियोथेरेपी संस्थान का भी निर्माण किया जाएगा. 

Haryana News: 1200 करोड़ की लागत से बनने वाले मेडिकल कालेज का मनोहर लाल ने किया शुभारंभ

Haryana News: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज यमुनानगर वासियों को बड़ी सौगात देते हुए गांव पांजुपुर में श्री गुरु तेग बहादुर साहिब राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया. लगभग 1200 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले इस मेडिकल कॉलेज को करीब 30 माह में पूरा करने के प्रयास किए जाएंगे.

सीएम ने किया भूमी पूजन
मुख्यमंत्री मनोहर लाल वन एवं स्कूल शिक्षा मंत्री कंवर पाल स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. सुमिता मिश्रा ने श्री गुरु तेग बहादुर साहिब राजकीय महाविद्यालय की ले-आउट प्रोजेक्ट का अवलोकन किया और परिसर में पौधारोपण भी किया. इसके उपरांत मुख्यमंत्री ने मंत्रोच्चारण के बीच राजकीय मेडिकल कालेज का भूमि पूजन किया. 

कॉलेज निर्माण का कार्य होगा शुरू
मुख्यमंत्री ने मेडिकल कॉलेज परियोजना की बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस परियोजना के तहत 100 सीटों का मेडिकल कालेज, 500 बेड का अस्पताल, नर्सिंग कॉलेज और फिजियोथेरेपी संस्थान का भी निर्माण किया जाएगा. इस परियोजना की घोषणा वर्ष 2021 में की गई थी और वर्ष 2022 में इस कॉलेज का नामकरण किया गया था. अब इस कॉलेज का निर्माण कार्य तेजी के साथ शुरू किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Haryana Cyclothon Yatra: नशा मुक्त हरियाणा के उद्देश्य से चलाई जा रही साइक्लोथॉन यात्रा का आज करनाल में हुआ समापन

 

हर जिले में हॉस्पिटल खोल रही सरकार
मनुष्य को स्वस्थ रहने का प्रयास करना चाहिए, इसके लिए नियमित रूप से योगा, सैर, साइकिलिंग करने के साथ-साथ खानपान पर नियंत्रण रखना चाहिए. राज्य सरकार लगातार स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार करने के लिए हर जिले में मेडिकल कॉलेज और अस्पताल खोल रही है. राज्य सरकार द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर जितनी भी घोषणाएं की थी. उनको धीरे-धीरे पूरा किया जा रहा है. सरकार ने निरोगी योजना के तहत प्रथम चरण में 1 लाख 80 हजार रुपए तक आय वाले प्रदेश के 1 करोड़ 41 लाख लोगों के स्वास्थ्य की जांच करने का लक्ष्य निर्धारित किया है. अभी तक 21 लाख लोगों के स्वास्थ्य की जांच की जा चुकी है और आने वाले 1.5 साल में इस लक्ष्य को पूरा कर लिया जाएगा.

INPUT- Kulwant Singh

Trending news