हरियाणा में अब हेल्थ एटीएम बताएगा, कौन सी बीमारी से घिरने वाले हैं आप
Advertisement

हरियाणा में अब हेल्थ एटीएम बताएगा, कौन सी बीमारी से घिरने वाले हैं आप

हरियाणा के गृह एंव स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अंबाला में आज हेल्थ एटीएम मशीन का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि मशीन लगने से कर्मचारियों को फायदा मिलेगा. उनको जब समय मिलेगा टेस्ट कर सकेंगे. इस मशीन के जरीये चंद मिनटों में 53 टेस्ट हो सकेंगे.

हरियाणा में अब हेल्थ एटीएम बताएगा, कौन सी बीमारी से घिरने वाले हैं आप

अमन कपूर/अंबाला: पुलिस विभाग की सेहत का ख्याल रखना के लिए अंबाला रेंज में पुलिस विभाग द्वारा हेल्थ एटीएम स्थापित किया गया है. इससे 53 टेस्ट मुफ्त हो सकेंगे. हेल्थ एटीएम का उद्घाटन हरियाणा के गृह एंव स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने किया. विज ने कहा कि इस मशीन के लगने से कर्मचारियों को फायदा होगा जब उनको जरूरत होगी वे अपना टेस्ट कर सकेंगे. विज ने इस दौरान पुलिस की तारीफ की और कहा कि विधायकों को धमकी मामले में पुलिस ने काबिले तारीफ काम किया है. 6 लोगों को पकड़ा और 76 एटीएम भी बरामद किए.

ये भी पढ़ें: हम सात-सात हैं: बाइक को 7 सीटर कार बनाकर स्टंट कर रहे थे, 24000 का चालान

अंबाला रेंज में पुलिस कर्मचारियों की सेहत का ख्याल रखने के लिए हेल्थ एटीएम का प्रावधान किया गया है. इस हेल्थ एटीएम से मुफ्त में 53 टेस्ट हो सकेंगे और उनकी तुरंत रिपोर्ट भी मिलेगी. हेल्थ एटीएम का उद्घाटन हरियाणा के गृह एंव स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने किया. इस मौके पर आईजी अंबाला रेंज श्रीकांत जाधव और एसपी अंबाला जशनदीप सिंह भी मौजूद रहे. इस दौरान हरियाणा के गृह एंव स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने हेल्थ एटीएम स्थापित करने वाली कंपनी का धन्यवाद किया और कहा मशीन लगने से कर्मचारियों को फायदा मिलेगा. उनको जब समय मिलेगा टेस्ट कर सकेंगे और उन्हें पता लग जाएगा कि कौन सी बीमारी उनकी तरफ आ रही है.

हेल्थ एटीएम मशीन में 53 तरह के टेस्ट चंद मिनट के अंदर हो जाते हैं. इस मशीन के जरीये आप बल्ड प्रेशर, बॉडी मिनिरल कंटेंट, वजन, पल्स, प्रोटीन कंटेंट, वाटर कंटेट, ईसीजी, बॉडी मास्क कॉम्पोजीशन, टेम्प्रेचर, ऑक्सीजन सेचुरेशन, बॉडी सेल मास, वेस्ट टू हिप रेडियो, बैजल मैटाबॉलिक रेट, स्केलटन मसल्स मास, बॉडी फैट, बॉडी मास इंडैक्स, विसरल फैट सहित कई तरह के टेस्ट इस मशीन के जरीये करा सकते हैं. इतने सारे टेस्ट को कराने के लिए 3 से 4 दिन लगते हैं, लेकिन इस मशीन से ये टेस्ट केवल चंद मिनटों में हो जाएंगे. 

Trending news