Mahendragarh News: सड़कों की हालत, सफाई और स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराई, असफल नजर आई नगर पालिका
Advertisement

Mahendragarh News: सड़कों की हालत, सफाई और स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराई, असफल नजर आई नगर पालिका

सफाई व्यवस्था को लेकर सरकार भले कितने ही दावे करें, लेकिन महेंद्रगढ़ शहर की सफाई व्यवस्था पूर्ण रूप से चरमराई हुई है. महेंद्रगढ़ शहर में वैसे तो नगर पालिका हाउस है, लेकिन शहर की सफाई व्यवस्था देखें तो पूर्ण रूप से चरमराई हुई है.

Mahendragarh News: सड़कों की हालत, सफाई और स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराई, असफल नजर आई नगर पालिका

Mahendragarh News: सफाई व्यवस्था को लेकर सरकार भले कितने ही दावे करें, लेकिन महेंद्रगढ़ शहर की सफाई व्यवस्था पूर्ण रूप से चरमराई हुई है. महेंद्रगढ़ शहर में वैसे तो नगर पालिका हाउस है, लेकिन शहर की सफाई व्यवस्था देखें तो पूर्ण रूप से चरमराई हुई है. महेंद्रगढ़ कस्बे में जगह-जगह कूड़े के ढ़ेर देखने को मिल जाएंगे. महेंद्रगढ़ की किसी भी सड़क पर निकालने पर गड्ढे ही गड्ढे नजर आएंगे. ऐसा नहीं है कि यहां सरकार की तरफ से बजट नहीं दिया जाता. बावजूद इसके नगर पालिका काम करने में असफल रही है.

सफाई व्यवस्था की बात करें तो शहर में आपको सैनिक कैंटीन, सब्जी मंडी रोड, 11 हटा बाजार हर जगह कूड़े के ढ़ेर नजर आएंगे. शहर में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला द्वारा चौधरी देवीलाल के नाम पर पार्क निर्माण की घोषणा की गई थी, लेकिन वह काम भी अधूरा पड़ा है और पार्क में आवारा पशुओं का जमावड़ा लगा रहता है. साथ ही यहां पार्क में कूड़े के ढ़ेर नजर आएंगे. 

ये भी पढ़ें: जेपी नड्डा से मिले शिवराज सिंह चौहान, बोले- पार्टी जो भूमिका तय करेगी मैं निभाऊंगा

स्थानीय लोगों का कहना है कि नगर पालिका शहर में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने में पूर्ण रूप से असफल है. लोगों का आरोप है कि कभी यहां के अधिकारी और कर्मचारियों पर भ्रष्टाचार के आरोप की वजह से काम नहीं हो पाए तो कभी नगर पालिका अध्यक्ष की काम करने की नियत नहीं लगती. लोगों ने सफाई व्यवस्था की चरमराई स्थिति को लेकर नगर पालिका के प्रति खासा आक्रोश है. कुछ लोग इसके लिए नगर पालिका के साथ-साथ स्थानीय लोगों को भी जिम्मेदार मानते हैं.

 महेंद्रगढ़ की सड़कों की बात करें तो यहां सड़कों की हालत भी सफाई व्यवस्था की तरह ही चरमराई हुई है. महेंद्रगढ़ कस्बे से महेंद्रगढ़ शहर के बीचो-बीच निकलने वाली सड़क की हालत बहुत खराब है. इसी तरह से 11 हटा बाजार, परशुराम चौक से मसानी चौक या फिर माजरा चुंगी की तरफ जाने वाले सड़क की भी हालात ऐसे ही है. मोहल्ला कुम्हारान की तरफ जाने वाले सड़क की हालत भी बदत्तर है. 

इस प्रकार से महेंद्रगढ़ में सफाई और सड़कों की हालत बद से बदत्तर है. स्वास्थ्य सेवाओं में भी जिले में कोई बहुत अच्छी स्थिति नहीं है. हालांकि महेंद्रगढ़ में नए अस्पताल 100 बेड की निर्माणाधीन है. जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर खुद सीएमओ ने भी स्वीकार किया कि कई जगह डॉक्टर की कमी है. इसके साथ ही उप नागरिक अस्पताल कनीना में भी एक्स-रे और अल्ट्रासाउंड मशीन की कमी है. यहां के अस्पताल रेफरल केंद्र बनकर रह गया है.

Input: KARAMVIR SINGH

Trending news