हरियाणा के गेस्ट टीचर ने ट्रांसफर पॉलिसी को लेकर करनाल में निकाला जुलूस
Advertisement

हरियाणा के गेस्ट टीचर ने ट्रांसफर पॉलिसी को लेकर करनाल में निकाला जुलूस

हरियाणा में गेस्ट टीचर ट्रांसफर पॉलिसी के विरोध में करनाल ने जुलूस निकाला है. जहां करनाल की सड़कों पर प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आवास प्रेम नगर में पहुंचे.

 

हरियाणा के गेस्ट टीचर ने ट्रांसफर पॉलिसी को लेकर करनाल में निकाला जुलूस
नई दिल्ली: हरियाणा  में गेस्ट टीचर (Haryana Guest Teacher) ट्रांसफर पॉलिसी के विरोध में करनाल में सड़कों पर टीचर उतरे हैं. ऐसे में गेस्ट टीचरों को सरकार ने 200 से 400 किलो मीटर की दूरी पर ट्रांसफर कर दिया है. जिसे लेकर सैकड़ों अध्यापकों ने सीएम आवास को घेराव किया. इस दौरान जमकर प्रदर्शन भी किया गया. उन्होंने नजदीक के स्कूलों में ट्रांसफर करने के लिए सीएम को ज्ञापन सौंपा.
 
पुलिस द्वारा बैरिकेडिंग लगाकर घर से दूर गेस्ट टीचर रोका गया.  पुलिस ने सीएम आवास को बैरिकेडिंग लगाकर घेराव किया. जहां धरने पर टीचर बैठ गए. उनका कहना है कि जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होगी, हम यहां पर ही डटे रहेंगे. हम राजा के द्वार में बैठे हैं चाहे वह हमें फांसी दें, मारे कुछ भी करें जब तक हमारी पॉलिसी गृह क्षेत्र की नहीं बनाई जाती तब तक हम यही डटे रहेंगे.
 
 
 
उनका कहना है कि किसी की ट्रांसफर पंचकूला से मेवात और कोई सिरसा से यमुनानगर,  इन सभी मुद्दों को लेकर हम यहां पर प्रदर्शन करने के लिए पहुंचे हैं. जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होगी हम यहीं पर डटे रहेंगे.
 
हरियाणा गेस्ट टीचरों की एक पॉलिसी थी, जिसके खिलाफ कोई भी नियमित अध्यापक नहीं आ सकता था.  ग्रामीण क्षेत्र के लिए यह पॉलिसी बनाई गई थी, लेकिन इस पॉलिसी के विपरीत में गेस्ट टीचरों की ट्रांसफर कर दी. गेस्ट अध्यापकों के लिए खोला गया और 10 जिले मांगे गए और उसमें गृह जिला भी मांगा गया, लेकिन किसी को भी गृह जिला नहीं दिया गया. इसके विपरीत 400 किलोमीटर दूर ट्रांसफर कर दिया. इसी के विरोध में अध्यापक प्रदर्शन कर रहे हैं और कह रहे हैं कि यही डटे रहेंगे, जब तक पॉलिसी वापस नहीं होती.

Trending news