हिसार में पब्लिक प्लेस में धूम्रपान करना पड़ेगा भारी, कटेगा चालान
topStories0hindi1472860

हिसार में पब्लिक प्लेस में धूम्रपान करना पड़ेगा भारी, कटेगा चालान

हरियाणा के हिसार में तंबाकू निरोधी विभाग एक अभियान चलाने जा रहा है. इसके तहत अगर कोई भी व्यक्ति सार्वजनिक स्थान पर धूम्रपान करता हुआ पाया जाता है तो उसका चालान काटा जाएगा. 

 

हिसार में पब्लिक प्लेस में धूम्रपान करना पड़ेगा भारी, कटेगा चालान

रोहित कुमार/हिसार: अगर आप हिसार एरिया में रहते हैं और पब्लिक प्लेस में धूम्रपान करने के निर्देश को हल्के में ले रहे है तो अब चालान के लिए तैयार हो जाएं. स्वास्थ्य विभाग ने सार्वजनकि स्थल पर धूम्रपान करने वालों के खिलाफ अब अभियान छेड़ने के लिए तैयारी कर ली है. आज हिसार में सिविल हॉस्पिटल के कैंपस से ही इसका आगाज किया गया.

ये भी पढ़ें: दिल्ली शराब नीति घोटाले में तेलंगाना CM की बेटी को CBI का समन, जानें क्यों लगे हैं आरोप?

हिसार के डिप्टी सिविल सर्जन और तंबाकू निरोधी विभाग के नोडल आफिसर डॉ. विकास पुरी ने बताया कि 11 टीमों को लगाया गया है, ये ​टीमें तमाम सार्वजनिक स्थानों पर दस्तक देंगी. 

हिसार में आज सिविल अस्पताल में डॉ. विकास पुरी ने खुद अभियान चलाया. इस बीच कई लोग तो बहाने बनाते भी नजर आएं. विभाग के नोडल आफिसर ने कहा कि चालान के जरिये मकसद केवल राशि एकत्रित करना नहीं है. बल्कि लोगों को धूम्रपान करने से रोकना मकसद है. उन्होंने धूम्रपान से होने वाले नुकसान का जिक्र भी किया और आंकड़े भी बताएं कि आखिर अब तक हिसार में कितने लोगों का चालान हो चुका है.

Trending news