अग्रोहा विकास ट्रस्ट बनाएगा वैश्य समाज सहायता कोष, डॉ सुभाष चंद्रा देंगे 10 करोड़ रुपये
Advertisement

अग्रोहा विकास ट्रस्ट बनाएगा वैश्य समाज सहायता कोष, डॉ सुभाष चंद्रा देंगे 10 करोड़ रुपये

हिसार के अग्रोहा धाम में वार्षिक मेले का आयोजन किया गया. जिसमें अग्रोहा विकास ट्रस्ट के मुख्य संरक्षक डॉ सुभाष चंद्रा पहुंचे और वैश्य समाज सहायता कोष को 10 करोड़ रुपये फंड के रूप में देने की बात कही. 

अग्रोहा विकास ट्रस्ट बनाएगा वैश्य समाज सहायता कोष, डॉ सुभाष चंद्रा देंगे 10 करोड़ रुपये

हरियाणा: हिसार के अग्रोहा में स्थित अग्रोहा धाम में शरद पूर्णिमा के मौके पर आज मेले का आयोजन किया गया. मेले में डॉ सुभाष चंद्रा भी शिरकत करने पहुंचे. अग्रोहा विकास ट्रस्ट के मुख्य संरक्षक डॉ सुभाष चंद्रा है, इस दौरान अधिवेशन के लिए मंच पर डॉ सुभाष चंद्रा, यूपी से औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी , महाभारत के युधिष्ठिर फेम और वीसी गजेंद्र चौहान, भानीराम मंगला, श्री निवास गोयल, वैश्य महासम्मेलन से राजीव जैन भी मौजूद रहे. अग्रोहा विकास ट्रस्ट के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग दस गर्ग ने भी इस दौरान अपनी बात रखी. इससे पहले धाम में बने मंदिर में जाकर कुलदेवी माता लक्ष्मी का आशीर्वाद लिया. कार्यक्रम मे भजन कीर्तन से अग्रोहा धाम का गुणगान कलाकारों के भजन पेश करके किया गया. इस दौरान खास प्रदर्शनी भी लगाई गई, जिसमें वैश्य समाज के प्रतिष्ठित लोगों की जीवनी से रूबरू करवाया गया.

कार्यक्रम में संबोधन के दौरान गजेंद्र चौहान, वीसी एवं अभिनेता ने कहा कि अग्रोहा की पवित्र भूमि पर आने का मौका आज मिला है, महाराजा अग्रसेन की कृपा समाज पर बनी रहे, ये वो अनुभूतिया हैं जिनके बारे में जितना कहा जाए कम है. उन्होंने क्षत्रिय धर्म छोड़कर वैश्य धर्म अपनाया और महालक्ष्मी से आशीर्वाद लिया था कि समाज पर धन की कमी ना आये. गजेंद्र चौहान ने डॉ सुभाष चंद्रा की तारीफ भी की. साथ में बजरंग दास गर्ग अग्रोहा विकास ट्रस्ट के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि सच्ची श्रद्धा से यहां मांगी गई सारी कामना जरूर पूरी होती है. उन्होंने लोगों से धाम से जुड़ने के लिए आह्वान किया. गर्ग ने कहा कि समाज के लिए हमेशा वो खड़े है. 

ये भी पढ़ें: बेमौसम बरसात से किसानों की फसल बर्बाद, सरकार से की मुआवजे की मांग

यूपी से औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने इस कार्यक्रम में कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार में तीसरी बार केबिनेट मंत्री बनी हूं, मंत्री होने के नाते मुझे मंच पर बैठा रखा हैं, लेकिन मेरा आपके बीच में मन है. मैं समाज के साथ हमेशा खड़ा मिलूंगा, समाज को कहीं भी मदद की जरुरत हो, तो मदद के लिए तैयार रहूंगा. इसके साथ ही उन्होंने अपने इस समाज के जुड़े होने की बात कही और यूपी की योगी सरकार की और उनके कामों की तारिफ की. 

अग्रोहा विकास ट्रस्ट के मुख्य संरक्षक डॉ सुभाष चंद्रा ने धाम के लिए कहा कि अग्रोहा धाम केवल एक मंदिर का स्वरूप मात्र नहीं है, इस धाम में जिन लोगों ने भी कुछ मांगा उनकी मनोकामना पूर्ण हुई है. यहां मुख्यमंत्री योगी, पीएम नरेंद्र मोदी भी आ चुके हैं. सुभाष चंद्रा ने यह भी बताया कि 100 करोड़ रुपये का कोष अग्रोहा धाम तैयार किया जाएगा, जिसमें उन्होंने 10 करोड़ रुपये खुद देने का ऐलान किया है. डॉ सुभाष चंद्रा ने कहा कि वैश्य समाज के जरूरतमंदों की मदद के लिए ये कोष बनाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: सिख कैदियों की रिहाई के लिए Tilak Nagar Metro Station के नीचे प्रोटेस्ट, रिहाई न मिलने को बताया सियासत

चंद्रा ने कहा कि देश में भले ही राजनीति में वैश्य समाज कम हो, लेकिन देश की तरक्की में समाज का योगदान ज्यादा है. भारतीय सेना, नो सेना और एयर फोर्स में भी वैश्य समाज के लोग ज्यादा हैं. वहीं लोगों को जागरूक करते हुए यह भी बोले कि अपने समाज की बुराइयां मत गिनिए, अच्छाईयों को देखिये सब अपने आप ठीक होता चला जायेगा. 

Trending news