Haryana Guest Teachers Protest: यमुनानगर में गेस्ट टीचर्स का शिक्षा मंत्री के आवास पर प्रदर्शन, CM से मिलने की मिली तारीख
trendingNow,recommendedStories0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2002961

Haryana Guest Teachers Protest: यमुनानगर में गेस्ट टीचर्स का शिक्षा मंत्री के आवास पर प्रदर्शन, CM से मिलने की मिली तारीख

Guest Teachers Protest News: यमुनानगर में बड़ी संख्या में प्रदेशभर से आए गेस्ट टीचरों ने जमकर प्रदर्शन किया. गेस्ट टीचरों ने शिक्षा मंत्री के आवास के घेराव के लिए जैसे ही कूच किया तो पुलिस ने उन्हें बैरिकेडिंग लगाकर रोक दिया. जिसके बाद फोन प बात करके मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गेस्ट टीचर्स को 14 तारिख के बाद मिलने का आश्वासन दिया है.

Haryana Guest Teachers Protest: यमुनानगर में गेस्ट टीचर्स का शिक्षा मंत्री के आवास पर प्रदर्शन, CM से मिलने की मिली तारीख

Yanumanagar News: यमुनानगर में आज प्रदेशभर से आए गेस्ट टीचर्स ने जमकर प्रदर्शन किया. गेस्ट टीचर्स की एक ही मांग है कि उन्हें पक्का किया जाए. गेस्ट टीचरों के एक डेलिगेशन ने शिक्षा मंत्री से मुलाकात भी की. शिक्षा मंत्री ने मुख्यमंत्री से मिलकर इस मुद्दे पर बात करने के लिए कहा. वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अब गेस्ट टीचर्स को 14 तारिख के बाद मिलने का आश्वासन दिया है.

यमुनानगर में बड़ी संख्या में प्रदेशभर से आए गेस्ट टीचरों ने जमकर प्रदर्शन किया. गेस्ट टीचरों ने शिक्षा मंत्री के आवास के घेराव के लिए जैसे ही कूच किया तो पुलिस ने उन्हें बैरिकेडिंग लगाकर रोक दिया. इस दौरान पुलिस और गेस्ट टीचरों के बीच हल्की नोकझोंक भी देखने को मिली. वहीं गेस्ट टीचर का एक डेलिगेशन कुछ देर बाद शिक्षा मंत्री से मुलाकात करने के लिए उनके आवास पर गया. लंबी बातचीत के बाद शिक्षा मंत्री ने उन्हें मुख्यमंत्री के साथ बातचीत कर इस पूरे मामले में समाधान निकालने की बात कही. इस दौरान इस पूरे मामले में शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने मुख्यमंत्री से बात भी की.

ये भी पढ़ें: Delhi Murder: भाटी माइंस के जंगल में मिला नाबालिग का शव, दोस्तों पर लगा मर्डर का आरोप

मुख्यमंत्री ने अब गेस्ट टीचरों से विधानसभा सत्र के दौरान मिलने का आश्वासन दिया है. गेस्ट टीचर संगठन के प्रधान राजेंद्र शास्त्री का कहना है कि पिछले 18 साल से हम इसी मांग को लेकर प्रोटेस्ट कर रहे हैं, लेकिन अब तक किसी भी सरकार ने गेस्ट टीचरों पर ध्यान नहीं दिया. जबकि प्रदेश सरकार ने अपने घोषणा पत्र में भी पहले कलम से गेस्ट टीचरों को पक्का करने की बात कही थी, लेकिन 9 साल बीत जाने के बाद भी गेस्ट टीचरों को पक्का नहीं किया गया. उन्होंने कहा कि अब गेस्ट टीचर्स को मुख्यमंत्री की तरफ से बुलावे का इंतजार है. अगर 14 तारीख तक मुख्यमंत्री ने उन्हें नहीं बुलाया तो गेस्ट टीचर्स आरपार की लड़ाई लड़ने को तैयार हैं. गेस्ट टीचर एसोसिएशन के प्रधान ने कहा कि अब किसी भी हालत में गेस्ट टीचरों को पक्का करवाकर रहेंगे।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल अगले कुछ दिन मध्य प्रदेश में रहेंगे. उसके बाद 15 तारीख से हरियाणा विधानसभा सत्र शुरू हो जाएगा. मुख्यमंत्री ने गेस्ट टीचरों को विधानसभा सत्र के दौरान मिलने का आश्वासन दिया है .देखना होगा कि मुख्यमंत्री और गेस्ट टीचरों की यह मुलाकात कब होती है.

INPUT: KULWANT SINGH

Trending news