HSSC: विज्ञापन पर विज्ञापन पर नहीं मिली नौकरी, चुनाव से पहले फिर उन्हीं पदों पर निकाली भर्ती
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2319479

HSSC: विज्ञापन पर विज्ञापन पर नहीं मिली नौकरी, चुनाव से पहले फिर उन्हीं पदों पर निकाली भर्ती

HSSC Group C Recruitment 2024: हरियाणा सरकार ने साल 2018, 2019 और 2023 के बाद एक बार फिर ग्रुप सी के 15,755 खाली पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. 

 HSSC: विज्ञापन पर विज्ञापन पर नहीं मिली नौकरी, चुनाव से पहले फिर उन्हीं पदों पर निकाली भर्ती

HSSC Group C Recruitment 2024: हरियाणा में सरकारी नौकरी की तैयारी करने वालों के लिए अच्छी खबर है. हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने ग्रुप सी के 15,755 खाली पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट 8 जुलाई है, आप हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की वेबसाइट https://hssc.gov.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

बोनस मार्क्स के बिना भर्ती
इससे पहले हरियाणा सरकार ने आर्थिक व सामाजिक आधार पर सरकारी नौकरियों में 5 अंकों के आरक्षण के तहत परीक्षा ली थी. बाद में आर्थिक व सामाजिक आधार पर मिलने वाले आरक्षण के खिलाफ दायर याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने इसे असंवैधानिक बताते हुए रद्द कर दिया. सरकार ने HC के इस फैसले के खिलाफ SC में भी याचिका दायर की, लेकिन SC ने याचिका खारिज कर दी. अब हरियाणा सरकार ने बिना बोनस अंको के भर्ती निकाली है. मिली जानकारी के अनुसार रिक्त पदों को भरे जाने के लिए जुलाई महीने में ही लिखित परीक्षा कराई जा सकती है. 

ये भी पढ़ें- Ayushman Yojana: पहले फ्री इलाज और अब दर-दर की ठोकरें, हरियाणा में आयुष्मान योजना बनी मरीजों के लिए परेशानी
 

ग्रुप- C में इन पदों पर होगी भर्ती- 

क्लर्क- 5208 पद
जेल वार्डन-1100 पद
ग्राम सचिव-3107 पद
सहकारिता सब इंस्पेक्टर-433 पद
नहरी पटवारी-1440 पद
जूनियर इंजीनियर-981 पद
राजस्व पटवारी-1236 पद
जेई इलेक्ट्रिकल-517 पद

इन पदों के लिए हरियाणा सरकार की तरफ से साल 2018 और 2019 में भी विज्ञापन जारी किया गया था, लेकिन उसके बाद सरकार की तरफ से  CET के माध्यम से ग्रुप-C और ग्रुप- D की भर्ती की घोषणा कर दी. इसके बाद इन पदों को वापस लेकर फिर एक बार 2023 में विज्ञापन जारी किए गए. अब चुनाव से पहले एक बार फिर राज्य सरकार ने युवा मतदाताओं को साधने के लिए 15,755 खाली पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है. 

डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन के के बिना नौकरी
हरियाणा सरकार ने बिना डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन के सरकार नौकरी देने का फैसला किया है. 30 सितंबर 2024 तक हरियाणा एसएससी और हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) द्वारा निकाले गए किसी भी पद पर नियुक्ति बिना डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन के अंतरिम आधार पर की जा सकती है. यानी इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों के लिए डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन जरूरी नहीं है. 

 

Trending news