Haryana News: राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने स्वतंत्रता दिवस पर शहीदों को किया नमन, देश की प्रगति पर दिया जोर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2385377

Haryana News: राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने स्वतंत्रता दिवस पर शहीदों को किया नमन, देश की प्रगति पर दिया जोर

Independence Day: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हरियाणा के महामहिम राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने तेजली खेल परिसर में ध्वजारोहण किया. साथ ही उन्होंने कहा कि देशभक्तों की कुर्बानियों के कारण ही आज हम स्वतंत्र और सुरक्षित हैं

Haryana News: राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने स्वतंत्रता दिवस पर शहीदों को किया नमन, देश की प्रगति पर दिया जोर

Yamuna Nagar News: हरियाणा के महामहिम राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन में स्थित शहीदी स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की और तेजली खेल परिसर में ध्वजारोहण किया. इस राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में राज्यपाल ने परेड की सलामी भी ली.

देश को आगे ले जाने की कही बात

अपने संबोधन में राज्यपाल ने स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों और आजादी के बाद देश की रक्षा में अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर जवानों को याद किया. उन्होंने कहा कि इन देशभक्तों की कुर्बानियों के कारण ही आज हम स्वतंत्र और सुरक्षित हैं. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत के विश्वगुरु बनने की ओर अग्रसर होने की बात कही और हरियाणा सरकार की विकास योजनाओं का उल्लेख करते हुए सभी वर्गों के उत्थान के लिए किए जा रहे कार्यों की सराहना की. राज्यपाल ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रदेश और देशवासियों को बधाई दी.

स्कूली बच्चों को किया सम्मानित 

कार्यक्रम के दौरान स्कूली बच्चों और हरियाणा पुलिस के जवानों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया. विशेष रूप से स्क्वायर्ड डॉग और घोड़ों के करतबों ने दर्शकों का मन मोह लिया. राज्यपाल ने कार्यक्रम के अंत में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को भी सम्मानित किया.

चरखी दादरी के अनाज मंडी में भी आयोजित हुआ कार्यक्रम

वहीं हरियाणा के चरखी दादरी में भी स्वतंत्रता दिवस का जिला स्तरीय कार्यक्रम नई अनाज मंडी में आयोजित किया गया, जहां सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री विशंबर वाल्मीकि ने ध्वजारोहण कर मार्च पास्ट की सलामी ली. मंत्री वाल्मीकि ने अपने संबोधन में स्वतंत्रता संग्राम में शहीद हुए वीरों को याद करते हुए कहा कि हमें उनकी कुर्बानियों को हमेशा स्मरण रखना चाहिए और देश की एकता और अखंडता बनाए रखने के लिए एकजुट होकर काम करना चाहिए.

ये भी पढ़ें- 10 वर्षों में BJP सरकार ने किन-किन लोगों को दिलाई आजादी, नायब सैनी ने दिया हिसाब

छात्र-छात्राओं को किया गया पुरस्कृत

मंत्री ने बताया कि प्रदेश और केंद्र सरकार प्रगति के पथ पर आगे बढ़ रही हैं. इस मौके पर शहीद परिवारों, भूतपूर्व सैनिकों और उनके आश्रितों को सम्मानित किया गया. सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को भी इस अवसर पर पुरस्कृत किया गया.

Input- KULWANT SINGH,Pushpender Kumar

Trending news