44 लाख का घोड़ा खरीदने के 2 दिन बाद शख्स पहुंचा थाने, जानें क्या है पूरा मामला
Advertisement

44 लाख का घोड़ा खरीदने के 2 दिन बाद शख्स पहुंचा थाने, जानें क्या है पूरा मामला

Haryana News: हरियाणा के व्यक्ति ने पंजाब से घोड़ा खरीदा जो कि उस समय ठीक था, लेकिन दो दिन बाद घोड़े को चलने में परेशानी होने लगी. डॉक्टर से जांच कराने पर पता चला कि घोड़े को 2 साल से कोई पुरानी बीमारी है. 

44 लाख का घोड़ा खरीदने के 2 दिन बाद शख्स पहुंचा थाने, जानें क्या है पूरा मामला

नई दिल्ली: हरियाणा के पंचकूला में एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां खरीदते समय सही घोड़ा दिखाया गया, लेकिन खरीदने के दो दिन बाद घोड़ा लंगड़ा निकल गया. आपने अक्सर ऐसा सुना होगा, लेकिन जानवरों के मामले में ऐसी बातें कम ही सुनने को मिलती हैं. दरअसल पंचकूला से ऐसा मामला सामने आया है, जहां एक व्यक्ति ने 44 लाख रुपए का घोड़ा खरीदा, लेकिन वह बीमार निकला. इसके बाद व्यक्ति ने रायपुर रानी थाना में घोड़ा बेचने वाले के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई. 

क्या है पूरा मामला? 
पंचकूला सेक्टर-25 के निवासी अजीत कुमार ने रायपुर रानी थाना में शिकायत दर्ज कराई और बताया कि वह एक पोल्ट्री फार्म चलाते हैं. इसके साथ वह घोड़े पालने और उसके खरीद और बिक्री का भी काम करते हैं. 3 जुलाई को उन्होंने पंजाब के मानसा निवासी हरदीप सिंह से 44 लाख में एक मेल घोड़ा खरीदा था.

खरीद के समय जो घोड़ा दिखाया गया था वह बिल्कुल ठीक था. घोड़े बेचने वाले व्यक्ति हरदीप सिंह ने घोड़े के स्वास्थ्य की जिम्मेदारी लेते हुए कहा था कि अगर घोड़े में स्वास्थ्य संबंधी कोई शारीरिक समस्या आती है तो उसकी जिम्मेदारी उनकी होगी. साथ ही यह भी बताया गया  कि आज तक घोड़े में कोई समस्या नहीं आई. जब शिकायतकर्ता घोड़े को लेकर आए उसके दो दिन बाद ही घोड़े को चलने में परेशानी होने लगी, जिसके बाद डॉक्टर को बुलाया गया. 

ये भी पढ़ें: किसने लगाई Sonu Sood को फटकार, जिसकी तारीफ करते हुए एक्टर ने मांगी माफी

 2 साल से पुरानी बीमारी से जुझ रहा घोड़ा
डॉक्टर द्वारा जब घोड़े की जांच की गई तो पता चला कि घोड़ा 2 साल से पुरानी बीमारी से जूझ रहा है. डॉक्टर ने बताया कि घोड़े को टेंपरेरी इंजेक्शन लगाए गए थे, इंजेक्शन का प्रभाव खत्म होते ही घोड़े को चलने में परेशानी आने लगी है. इस बात का पता चलने पर जब शिकायतकर्ता ने हरदीप सिंह से बात की और घोड़े की बीमारी के बारे में बताया, तो हरदीप ने सही जवाब नहीं दिया. 

घोड़ा बेचने वाले ने फोन किया ऑफ 
जब दोबारा शिकायतकर्ता ने हरदीप सिंह से बात करने की कोशिश की तो उसने अपना फोन स्विच ऑफ कर दिया. इसके बाद शिकायतकर्ता ने घोड़े के स्वास्थ्य को लेकर धोखाधड़ी करने वाले और झूठ बोलने वाले के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.

Trending news