Sonipat News: अपैक्स ग्रीन सोसायटी की 7वीं मंजिल पर लगी आग, सोनीपत व दिल्ली की ज्वाइंट टीम ने लोगों को बचाया
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1955554

Sonipat News: अपैक्स ग्रीन सोसायटी की 7वीं मंजिल पर लगी आग, सोनीपत व दिल्ली की ज्वाइंट टीम ने लोगों को बचाया

राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर स्थित अपैक्स ग्रीन सोसायटी की एक इमारत की सातवीं मंजिल पर देर रात आग लग गई. कुल 14 मंजिल की इस इमारत में ऊपर के सभी फ्लोर पर रहने वाले लोग फंस गए. आग लगने की सूचना मिलते ही सिटी के रहने वाले लोगों में भगदड़ मच गई.

Sonipat News: अपैक्स ग्रीन सोसायटी की 7वीं मंजिल पर लगी आग, सोनीपत व दिल्ली की ज्वाइंट टीम ने लोगों को बचाया

Sonipat News: राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर स्थित अपैक्स ग्रीन सोसायटी की एक इमारत की सातवीं मंजिल पर देर रात आग लग गई. कुल 14 मंजिल की इस इमारत में ऊपर के सभी फ्लोर पर रहने वाले लोग फंस गए. आग लगने की सूचना मिलते ही सिटी के रहने वाले लोगों में भगदड़ मच गई. सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल विभाग सोनीपत और जिला प्रशासन की टीमों ने राहत कार्य शुरू किया. उसके बाद दिल्ली दमकल विभाग को मदद कर लिए बुलाया गया. सोनीपत प्रशासन व दिल्ली दमकल विभाग की संयुक्त टीमों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. वही टीमों ने रेस्क्यू कर 12 लोगों को सुरक्षित निकाला गया. 

मिली जानकारी अनुसार नेशनल हाईवे 44 पर कुमासपुर गांव के सामने अपैक्स ग्रीन सोसायटी के ई ब्लॉक की सातवीं मंजिल पर देर रात अज्ञात कारणों से आग लग गई. तकरीबन 11.30 बजे लगी आग ने जल्द ही विकराल रूप ले लिया. जिसकी वजह से 14 मंजिल की इस इमारत में सातवीं मंजिल से ऊपर रहने वाले लोग फंस गए. आनन फानन में इन लोगों को अन्य लोगों ने कपड़ों की रस्सियां बनाकर नीचे उतारने का प्रयास किया, जिसमें कुछ लोग बचने में सफल रहे. सातवीं मंजिल पर आग लगी थी, जिसमें एक गर्भवती महिला भी थी. जिसको रेस्क्यू कर लिया गया. तीन लोगों भी पहले सूचना थी उसके बाद 11वीं मंजिल पर भी कुछ लोगों के फंसाने की सूचना मिली. दिल्ली की तरफ से हाइड्रोलिक मशीन मंगवाई गई है, जिससे रेस्क्यू किया जाएगा. दमकल विभाग की टीम मौके पर मौजूद हैं. वहीं आग और भी विकराल रूप ले लिया है जो दूसरे फ्लोर पर लग गई है. 

ये भी पढ़ें: Gold Price Today: दिवाली पर सोने और चांदी हुआ सस्ता, इतने में खरीदें एक तोला सोना

जिला सोनीपत की सभी गाड़ियों को बुला लिया गया. दमकल अधिकारी राजेंद्र ने बताया कि सभी गाड़ियां लगी हैं. दिल्ली दमकल विभाग की तरफ से हाइड्रोलिक मशीन मंगवाई गई है. एक महिलाऔर दो बच्चों को सुरक्षित निकाल लिया गया. वहीं 11वीं मंजिल पर भी लोगों के भी फंसे की सूचना है. जल्द से जल्द उन्हें निकाल लिया जाएगा. अभी तक किसी की कैजुअल्टी नहीं हुई है.

दमकल अधिकारी का कहना है कि अभी तक जान का कोई नुकसान नहीं हुआ है. जो लोग बिल्डिंग में फंसे दिखाई दिए उन्हें रेस्क्यू कर लिया गया है. सोनीपत दमकगल विभाग व दिल्ली की तरफ से दमकल विभाग की मदद ली गई है. आग लगने के कर्म का भी पता नहीं चला है. बिल्डिंग में जहां भी आग लगी दिखाई दे रही है उसको बुझाने के प्रयास किया जा रहे हैं. मामले को लेकर उच्च क्षत्रिय जांच करवाई जाएगी. जहां पर भी लापरवाही मिली उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. 

राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर अपेक्षित ग्रीन सिटी के नाम से फ्लैट बने हुए हैं. छठी मंजिल पर आज पहले लगी थी. उसके बाद सातवें फ्लोर पर आग पहुंच गई. वहीं उसके ऊपर वाले फ्लोर पर भी धुएं के चलते लोग परेशान हो गए. लोगों का दम घटने लगा. धुंआ चारों तरफ दिखाई देने लगा तो लोग घबराने लगे. आग पर काबू पा लिया गया है सर्च अभियान के बाद ही बिल्डिंग को सुरक्षित घोषित किया जाएगा. उसके बाद यहां पर रहने वाले लोगों को बिल्डिंग में एंट्री करने दी जाएगी. आग लगने में एक दो लोगों को हल्की-फुल्की छोटे आई हैं.

Input: Sunil Kumar

Trending news