Fatehabad Flood: दिल्ली के बाद हरियाणा में बाढ़, घग्घर और रंगोई के टूटने से कई इलाके मची भारी तबाही, ये रास्ते हुए बंद
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1780635

Fatehabad Flood: दिल्ली के बाद हरियाणा में बाढ़, घग्घर और रंगोई के टूटने से कई इलाके मची भारी तबाही, ये रास्ते हुए बंद

Fatehabad Flood Update: फतेहाबाद में घग्घर और शककरपुरा में रंगोई टूट जाने के बाद हरियाणा में जलप्रलय देखने को मिल रहा है, कई इलाके जलमग्न हो गए हैं. वहीं प्रशासन द्वारा कई रास्तों पर जाने से बचने की सलाह दी गई है. 

Fatehabad Flood: दिल्ली के बाद हरियाणा में बाढ़, घग्घर और रंगोई के टूटने से कई इलाके मची भारी तबाही, ये रास्ते हुए बंद

Fatehabad Flood Update: राजधानी दिल्ली के साथ ही हरियाणा में भी 'जलप्रलय' देखने को मिल रहा है. फतेहाबाद जिले में घग्गर नदी के टूटने से बाढ़ ने विकराल रूप धारण कर लिया है, जिसकी वजह से कई इलाके जलमग्न हो गए. वहीं दूसरी तरफ गांव शकरपुरा के पास रंगोई नाले के टूटने की वजह से फतेहाबाद व रतिया क्षेत्र के गांवों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है. बिगड़ते हालातों के बीच कई इलाकों में धारा-144 लागू कर दी गई है. वहीं दूसरी तरफ प्रशासन द्वारा लोगों को कई रास्तों पर नहीं जाने की सलाह दी गई है. 

घग्घर के टूटने से ये इलाके हुए जलमग्न
फतेहाबाद में घग्गर नदी के टूटने की वजह से स्थितियां बिगड़ती हुई नजर आ रही हैं. घग्घर के पानी की वजह से रतिया के कई गांव में पानी फर गया है, वहीं जाखल के चांदपुरा साइफन के बास बना बांध भी टूट गया है. इस बांध के टूटने की वजह से हरियाणा और पंजाब दोनों राज्यों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है. जाखल और पंजाब के मनसा में कई इलाके जलमग्न हो सकते हैं. प्रशासन द्वारा सिधानी, साधनवास और चांदपुरा में धारा 144 लागू कर दी गई है. 

ये भी पढ़ें- Delhi Badh Update: बाढ़ के बीच दिल्ली से अच्छी खबर, CM केजरीवाल ने ट्वीट कर दी जानकारी

रंगोई नाला टूटा
फतेहाबाद में घग्घर के साथ ही शकरपुरा के पास रंगोई नाला भी पानी के ओवर फ्लो की वजह से टूट गया है. दरअसल, घग्घर का अतिरिक्त पानी इस नाले में डाला जाता रहा है. इस नाले की क्षमता 8500 क्यूसेक है, लेकिन पिछले कुछ दिनों में इसमें लगभग 12-13 लाख क्यूसेक पानी डाला गया, जिसकी वजह से ये नाला टूट गया. रंगोई नाले के टूटने की वजह से कुलां, फतेहाबाद और रतिया क्षेत्र की ओर पानी तेजी से बढ़ रहा है.

इन रास्तों पर जानें से बचें  
फतेहाबाद में घग्घर और शककरपुरा में रंगोई टूट जाने के बाद जाखल जाने वाले अधिकांश रास्ते अवरुद्ध हो गए हैं. पुलिस प्रशासन द्वारा लोगों से इन रास्तों पर न जाने की अपील की गई है. फतेहाबाद के जाखल क्षेत्र में जलभराव के कारण काफी रास्ते अवरुद्ध हो चुके है, जिसमें पंजाब बॉर्डर की तरफ से हरियाणा में प्रवेश करने वाले जाखल क्षेत्र के गांव तलवाड़ा, तलवाड़ी, सिधानी, साधनवास, चांदपुरा के सभी रास्ते बंद हैं. टोहाना से जाखल जाने वाले रास्ते जिसमे गांव रहनवाली व मामूपुर शामिल है, जलभराव के कारण बंद हैं. वही कुलां से जाखल जाने रास्ते भी पूरी तरह से बंद हैं. नागरिकों से अपील की गई है कि वह आपातकालीन स्थिति में छोटे वाहनों को प्रवेश कराएं, बड़े वाहनों को ले जाना पूरी तरह से बंद है. इसके साथ ही प्रशासन द्वारा लोगों से सहयोग करने की अपील की है. 

Trending news