जहां-जहां से रोड गुजरेगी वहां के किसान बनेंगे करोड़पति, ऐसी है मनोहर सरकार की ये स्कीम
Advertisement

जहां-जहां से रोड गुजरेगी वहां के किसान बनेंगे करोड़पति, ऐसी है मनोहर सरकार की ये स्कीम

हरियाणा में सड़कों का विकास लगातार जारी है. अंबाला में रिंग रोड के लिए एक्वायर की गई 600 एकड़ जमीन के मालिकों को आज गृह एंव स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने मुआवजा राशि दी. इसके बाद किसानों ने कि इस हाईवे से उन्हें काफी फायदा होगा.

जहां-जहां से रोड गुजरेगी वहां के किसान बनेंगे करोड़पति, ऐसी है मनोहर सरकार की ये स्कीम

अमन कपूर/अंबाला: अंबाला में बन रहे रिंग रोड के लिए एक्वायर की गई 600 एकड़ जमीन के मालिकों को आज गृह एंव स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने मुआवजा राशि के चेक वितरित किए. इस दौरान विज ने बताया कि 100 करोड़ रुपये आज वितरित किए गए हैं. इसमें 30 गांव की जमीन आयी है. अब अंबाला नगर नहीं महा नगर बन गया है. वहीं किसानों ने भी राहत राशि मिलने पर खुशी जताई है.

ये भी पढ़ें: हरियाणा के छोरे ने अमेरिका में विशाल तिरंगा परेड निकालकर कराया भारतीय होने पर गर्व

अंबाला कैंट से 40 किलोमीटर का रिंग रोड होकर गुजरेगा. इसका फायदा अंबालावासियों के साथ चंडीगढ़ और हिसार जाने वालों को ज्यादा होगा. इसके लिए सरकार ने किसानों की 600 एकड़ जमीन अधिग्रहण की थी. इसमें 30 गांव शामिल है. इनमें 3 गांव पंजाब के भी हैं. एक्वायर की गई जमीन की मुआवजा राशि में से 100 करोड़ रुपये आज किसानों को हरियाणा के गृह एंव स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने वितरित किए. 

अनिल विज ने बताया कि यह प्रोजेक्ट 1400 करोड़ रुपये से ऊपर का है. इसमे केंद्र व राज्य सरकार ने मदद की है. इसके एक तरफ इंडस्ट्री तो दूसरी तरफ सेक्टर बनाने के लिए सरकार को सर्वे के लिए चिट्ठी लिखी है. विज ने कहा कि अब अंबाला नगर नही महानगर बन गया है.

वहीं किसानों ने मुआवजा राशि मिलने पर काफी खुशी जताई. किसानों ने कहा कि उनके गांव में तरक्की नहीं हो पाई थी और रास्ते भी ठीक नहीं थे, लेकिन अब यहां से हाईवे गुजरेगा. इसका उन्हें काफी फायदा होने वाला है. उन्हें दोगुने दाम सरकार ने दिए हैं, जिससे वे काफी खुश हैं.

वहीं राव इंद्रजीत ने एक बार फिर बगावती रुख अख्तियार कर लिया है. उन्होंने दक्षिण हरियाणा के लिए हक की लड़ाई लड़ने की बात कही है. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए हरियाणा के गृह एंव स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने राव इंद्रजीत को विकास पुरुष बताया और कहा कि वे पूरे हरियाणा के विकास के बारे में सोचते हैं.

Trending news