Faridabad के सरकारी स्कूल में अव्यवस्थाओं को लेकर छात्रों ने लगाया ताला, धरने पर बैठे छात्र
topStories0hindi1471426

Faridabad के सरकारी स्कूल में अव्यवस्थाओं को लेकर छात्रों ने लगाया ताला, धरने पर बैठे छात्र

फरीदाबाद के गांव बड़ोली में स्कूली छात्र-छात्राओं ने स्कूल में ताला लगा दिया. स्कूल में अव्यवस्थाओं को लेकर स्कूली छात्रों ने स्कूल के मेन गेट पर ताला लगाकर धरना प्रदर्शन किया.

Faridabad के सरकारी स्कूल में अव्यवस्थाओं को लेकर छात्रों ने लगाया ताला, धरने पर बैठे छात्र

नई दिल्ली: फरीदाबाद के गांव बड़ोली में स्कूली छात्र-छात्राओं ने स्कूल में ताला लगा दिया.स्कूल में अव्यवस्थाओं को लेकर स्कूली छात्रों ने स्कूल के मेन गेट पर ताला दिया. स्कूल में ताला जड़ने के बाद विधायक राजेश नागर पहुंचे. जहां छात्रों के बीच बैठकर राजेश नागर ने छात्रों को आश्वासन दिया है कि जल्द ही स्कूल की बिल्डिंग बनाई जाएगी, जिसके लिए 3 करोड़ से ज्यादा पैसा सैंक्शन हो चुका है. जल्द ही बिल्डिंग का काम करा दिया जाएगा. साथ ही विधायक के आश्वासन के बाद स्कूली छात्रों ने स्कूल का ताला खोल दिया.

बच्चों की क्या है मांगे
आपको बता दें कि आज सुबह फरीजाबाद के तिगांव विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत बडौली के सरकारी स्कूलस्कूल के सैकड़ों छात्रों ने स्कूल के गेट पर ताला लगा दिया था. बच्चों का आरोप है कि स्कूल में बैठने की जगह नहीं है और वह ठंड में खुले में बैठकर पढ़ाई कर रहे हैं. ठंड में भी खुले मैदान में बच्चे बैठते हैं ऐसे में बीमार होने का खतरा है. इसके अलावा स्कूल के अंदर अन्य कोई सुविधा भी नहीं है. शिक्षा पाना छात्रों का मौलिक अधिकार है इसके लिए सरकार और प्रशासन को हर सही इंतज़ाम सरकारी स्कूल में करना लाज़मी है.

ये भी पढ़ें: Ambala: नशे में धुत चालक की अनियंत्रित होकर पलटी कार, हादसे में 2 घायल

 

बता दें कि स्कूल की जर्जर हालत, बच्चों के बैठने के लिए बिल्डिंग न होना, ठंड में खुले में बैठने को मजबूर छात्र अपनी मांगों को लेकर स्कूल में ताला लगाकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. पढ़ाई लिखाई छोड़ धरने पर बैठे छात्र मांगे पूरी करने को लेकर नारे लगा रहे हैं. देखना यह होगा कि आखिर बच्चों की यह मांगे कब तक पूरी होती है और कब तक बच्चों को इसी तरह परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. 

Trending news