हरियाणा में स्कूली बच्चों को अब नहीं सताएगी ठंड, शिक्षा विभाग ने की ये बड़ी घोषणा
Advertisement

हरियाणा में स्कूली बच्चों को अब नहीं सताएगी ठंड, शिक्षा विभाग ने की ये बड़ी घोषणा

हरियाणा में लगातार ठंड बढ़ती जा रही है. इसको देखते हुए शिक्षा विभाग ने स्कूली बच्चों को राहत दी है. सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में 15 जनवरी तक छुट्टी की घोषणा कर दी है.

हरियाणा में स्कूली बच्चों को अब नहीं सताएगी ठंड, शिक्षा विभाग ने की ये बड़ी घोषणा

विजय कुमार/सिरसा: सिरसा में बढ़ते कोहरे और ठंड के चलते अब शिक्षा विभाग ने भी स्कूली बच्चों को राहत दे दी है. सिरसा में अब नए साल के पहले ही दिन से यानि 1 जनवरी से 15 जनवरी तक स्कूलों की छुट्टियां रहेगी. हालांकि शिक्षा विभाग ने छुट्टियों को लेकर सिरसा जिले के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को निर्देश जारी कर दिए हैं. शिक्षा विभाग ने बोर्ड के विद्यार्थियों की पढ़ाई भी ठंड के मौसम में बाधित न हो इसके लिए भी प्रबंध कर लिए है.

ये भी पढ़ें: शिक्षा बचाओ स्कूल बचाओ अभियान: हरियाणा सरकार के खिलाफ शिक्षकों के 5 जत्थे करेंगे पूरे प्रदेश में रैली

जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी आत्म प्रकाश मेहरा ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि सर्दियों को देखते हुए 1 जनवरी से 15 जनवरी तक स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं. उन्होंने बताया कि यह छुट्टियां सभी निजी और सरकारी स्कूलों में रहेगी, जिसके लिए सिरसा जिला के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों के मुखिया को निर्देश दिए गए हैं.

जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी आत्म प्रकाश मेहरा ने बताया कि सर्दियों को देखते हुए 1 जनवरी से 15 जनवरी तक स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं. उन्होंने बताया कि यह छुट्टियां सभी निजी व सरकारी स्कूलों में रहेंगी. वहीं उन्होंने बताया कि जो बोर्ड की परीक्षाएं हैं, जिसमें 10वीं और 12वीं कक्षा के लिए एक्स्ट्रा टाइम लगाने के लिए कहा गया है. उसके लिए बच्चे भी तैयार हैं और अध्यापक भी तैयार हैं. उन्होंने बताया कि 1 जनवरी से 15 जनवरी तक छुट्टियों के लिए जिले के सभी स्कूलों के मुखिया को सूचित कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि जो विभाग द्वारा लेटर जारी हुआ है, उसके निर्देशों के अनुपालन करने के लिए कहा गया है.  

Trending news