DSP की हत्या दुखी करने वाली, शहीद का दर्जा, आश्रित को सरकारी नौकरी- CM मनोहर
Advertisement

DSP की हत्या दुखी करने वाली, शहीद का दर्जा, आश्रित को सरकारी नौकरी- CM मनोहर

Haryana DSP Murder: डीएसपी सुरेंद्र को पचगांव में अवैध खनन की सूचना मिली थी. जिस पर वो खनन रोकने के लिए गए थे. जब उन्होंने अवैध पत्थर से भरे ट्रक को रोकने की कोशिश की तो डंपर ड्राइवर ने उनके ऊपर ही डंपर चढ़ा दिया. डीएसपी को डंपर से कुचलने के डंपर चालक मौके से फरार हो गया. 

DSP की हत्या दुखी करने वाली, शहीद का दर्जा, आश्रित को सरकारी नौकरी- CM मनोहर

गुरुग्राम/नूंह: DSP Murder News नूंह की घटना पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल दुख जताया है. सीएम मनोहर गुरुग्राम के कार्यक्रम में मौन रखकर डीएसपी सुरेंद्र सिंह (DSP Surendra Singh) को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा कि डीएसपी सुरेंद्र के परिवार के साथ हम खड़े हैं, हमारी संवेदना परिवार के साथ है. डीएसपी सुरेंद्र कुमार को शहीद का दर्जा हरियाणा सरकार देगी. परिवार को एक करोड़ रुपये की सहायता और एक आश्रित को सरकार नौकरी दी जाएगी. 

वहीं इस घटना पर आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दुख जताया है. उन्होंने कहा कि यह बेहद दुखद है. हरियाणा में पुलिस अधिकारी की यूं सरेआम हत्या हरियाणा के पूरे सरकारी सिस्टम की नाकामी का ही नतीजा है. जहां पुलिस ही सुरक्षित नहीं वहां जनता सुरक्षित कैसे होगी? शहीद पुलिस अधिकारी की आत्मा को प्रभु अपने श्रीचरणों में स्थान दें और परिवार को इस दुख की घड़ी में हिम्मत दें.

जानें कौन हैं DSP Surendra Singh जिनकी खनन माफिया ने डंपर से कुचलकर की हत्या​

नूंह की घटना ने पूरे प्रदेश में खलबली मचा दी है. खनन माफियाओं के हौसले किस कदर राज्य में बुलंद है, इस वारदात से समझा जा सकता है. इस घटना पर हरियाणा सरकार के गृहमंत्री अनिल विज ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. विज ने कहा है कि मैंने कार्रवाई के सख्त आदेश दिए हैं. जितनी फोर्स और जिले के पुलिस जवान लगानी पड़ेंगे, हम लगाएंगे लेकिन खनन माफियाओं को बख्शेंगे नहीं. आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करेंगे. 

नूंह में खनन माफिया ने DSP को डंपर से कुलचकर मार डाला, विज बोले- नहीं बख्शेंगे

पुलिस वाले की हत्या से हरियाणा में विपक्ष नेताओं ने भी सरकार को आड़े हाथों लिया है. अशोक तंवर ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है, उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार की सह पर ही माफियाओं के हौसले बुलंद हैं. इस घटना से यह भी सवाल उठ रहा है कि आखिर खनन माफियाओं को शह कौन देता है. 

Watch Live TV

Trending news