DELED Exam: डीएलएड परीक्षाओं की तारीख हुई जारी, जानें तरीख और एग्जाम का समय
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2352793

DELED Exam: डीएलएड परीक्षाओं की तारीख हुई जारी, जानें तरीख और एग्जाम का समय

Haryana DELED Exam Date: डीएलएड परीक्षाओं का संचालन 30 जुलाई से 22 अगस्त तक करवाया जाएगा. परीक्षा का समय दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक रहेगा. इन परीक्षाओं में प्रदेशभर में 65 परीक्षा केंद्रों पर 20 हजार 914 छात्र अध्यापक भाग लेंगे. 

DELED Exam: डीएलएड परीक्षाओं की तारीख हुई जारी, जानें तरीख और एग्जाम का समय

Haryana DELED Exam: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (HSEB) के अध्यक्ष डॉ. वीपी यादव ने बताया कि डीएलएड प्रवेश वर्ष 2022 द्वितीय वर्ष की नियमित एवं प्रवेश वर्ष 2019, 2020, 2021 व 2022 की प्रथम व द्वितीय वर्ष की रि-अपीयर व मर्सी चांस की परीक्षाओं के प्रवेश-पत्र उपलब्ध करवाए दिए गए है. उन्होंने इन परीक्षाओं का शैड्यूल जारी कर दिया गया है. बोर्ड का कहना है कि डीएलएड परीक्षाओं का संचालन 30 जुलाई से 22 अगस्त तक करवाया जाएगा. 

बोर्ड अध्यक्ष ने विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि परीक्षा का समय दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक रहेगा. इन परीक्षाओं में प्रदेशभर में 65 परीक्षा केंद्रों पर 20 हजार 914 छात्र अध्यापक भाग लेंगे. उन्होंने बताया कि छात्र अध्यापक प्रवेश पत्र दर्शाए गए महत्वपूर्ण निर्देशों को ध्यान से पढ़कर उनकी पालन करना सुनिश्चित करें. संस्था के मुखिया व छात्र अध्यापक इस बारे में विशेष ध्यान रखें की प्रवेश पत्र का रंगीन प्रिंट A4 साइज पेपर पर फोटो के साथ दिया जाना अनिवार्य है. परीक्षा केंद्रों पर अभ्यथियों को 30 मिंट पहले पहुंचना होगा साथ ही इलेक्ट्रॉनिक समान कैलकुलेटर आदि का सामान वर्जित होगा. 

ये भी पढ़ें: Ghaziabad News: रेबीज के इंजेक्शन लगने के महीने बाद 3 साल के बच्चे की हुई मौत

साथ ही उन्होंने बताया कि परीक्षाओं के लिए तमाम तैयारियां पूरी कर ली है. प्रश्न पत्र पर QR कोड भी अंकित किए गए हैं. इसी डिजिटल पद्धति के चलते उन्हें बोर्ड को स्कोच अवार्ड से भी नवाजा गया है. इस दौरान उन्होंने डिजिटल मूल्यांकन के बारे में भी चर्चा की. 

डीएलएड प्रवेश वर्ष 2022 द्वितीय वर्ष की नियमित एवं प्रवेश वर्ष 2019, 2020 इस साल प्रवेस परीक्षा के लिए मर्सी दिया गया है. इन लोहों को मर्सी चांस की परीक्षा के लिए 10 हजार रुपये फीस हर साल 10 जुलाई तक शिक्षा बोर्ड कार्यालय में अपना ऑफलाइन फॉर्म व फोटो सम्बन्धित संस्थान से सत्यापित करने के बाद जमा कराना सुनिश्चित करें. आवेदन फार्म बोर्ड की वेबसाइट www.bseh.org.in पर है.

INPUT: NAVEEN SHARMA

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news