Haryana Crime: कांस्टेबल पत्नी और उसके प्रेमी से तंग आकर पति ने की आत्महत्या, परिजनों ने लगाई न्याय की गुहार
Advertisement

Haryana Crime: कांस्टेबल पत्नी और उसके प्रेमी से तंग आकर पति ने की आत्महत्या, परिजनों ने लगाई न्याय की गुहार

Haryana Crime: पत्नी के प्रेमी सहित उसकी ससुराल वालों से परेशान होकर पति ने की आत्महत्या, परिजनों ने लगाया मजबूर करने का आरोप. मृतक सतीश रेडियो ऑपरेटर था और उसकी पत्नी वंदना सीआरपीएफ में कांस्टेबल के पद पर है.

Haryana Crime: कांस्टेबल पत्नी और उसके प्रेमी से तंग आकर पति ने की आत्महत्या, परिजनों ने लगाई न्याय की गुहार

Haryana Crime: उत्तर प्रदेश कानपुर के रहने वाले एक व्यक्ति का शव सदर थाना के अटोहा गांव के निकट पेड़ से लटका हुआ मिला. शव की पहचान होने पर मृतक के पिता की शिकायत पर पुलिस ने उसकी पत्नी, पत्नी के प्रेमी सहित उसकी ससुराल वालों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस ने शनिवार को शव को पोस्टमार्टम के बाद उसके परिजनों को सौंप दिया.

परिजनों ने अस्पताल में बताया कि मृतक सतीश रेडियो ऑपरेटर था और उसकी पत्नी वंदना सीआरपीएफ में कांस्टेबल के पद पर है. जांच अधिकारी सचिन के मुताबिक आशा नगर निवासी नयन सिंह ने दी शिकायत में कहा है कि उसके बेटे सतीश को उसकी पत्नी वंदना कुशवाह प्रताड़ित करती थी. वंदना ने उनके खिलाफ दहेज का झूठा मुकदमा भी कानपुर में दर्ज कराया हुआ है.

ये भी पढ़ें- Haryana Crime: जमीन विवाद के चलते भतीजे ने दोस्त संग मिलकर की चाचा की हत्या, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

आरोप है कि सतीश की पत्नी वंदना, वंदना के प्रेमी एसआई संदीप, पिता प्रकाश, माता ज्ञानवती, भाई कुलदीप व संदीप, जीजा नीरज, बहन अर्चना, मामा कामता व नाना उसके बेटे सतीश को प्रताड़ित करते थे और उससे पैसे मांगते थे. वंदना उसके बेटे सतीश से कानपुर वाले प्लाट को अपने नाम कराने पर अड़ी हुई थी. आरोप है कि 25 अगस्त को वंदना कुशवाह उसके बेटे को समझौता करने के षड़यंत्र के तहत दिल्ली ले गई.

दिल्ली के मयूर होटल में ठहरे तो वंदना ने सतीश को नशीला पदार्थ खाने में खिला दिया, जिसके बाद वंदना व उसके उक्त परिजन सतीश को मरा हुआ समझकर फेंक कर चले गए. उसके बेटे को जब होश आया तो उसने उन्हें (अपने पिता) को फोन पर आपबीती सुनाई. तब तक वंदना दिल्ली के आदर्श नगर थाने में मुकदमा दर्ज करा चुकी थी, जिसके कारण वे डर गए थे. इसी कारण वंदना व उसके परिजनों के खिलाफ कोई मुकदमा भी दर्ज नहीं करवा पाए.

ये भी पढ़ें- Haryana Crime: टीचर ने 9 साल के मासूम की बेरहमी से पिटाई, मां ने करवाया केस दर्ज

अब पुलिस के द्वारा सूचना प्राप्त हुई है कि सतीश का शव पलवल सदर थाना क्षेत्र में पाया गया है. पीड़िता  पिता का आरोप है कि उक्त लोगों की प्रताड़ना से तंग आकर उसके बेटे ने आत्महत्या की है. पीड़ित पिता अन्य परिजनों के साथ 22 सिंतबर को पलवल पहुंचा और सदर थाना में अपनी शिकायत दी.

सदर थाना पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर उसके मृतक बेटे सतीश की पत्नी वंदना कुशवाह व प्रेमी एसआई संदीप सहित वंदना के परिजनों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मुकदमा दर्ज कर शनिवार को शव को पोस्टमार्टम के बाद उसके परिजनों को सौंप दिया. पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

(इनपुट- रुस्तम जाखड़)

Trending news