Haryana crime: मप्र से हथियार लाकर हरियाणा में करता था सप्लाई, जब पुलिस ने पकड़ा तो उड़े होश
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1714030

Haryana crime: मप्र से हथियार लाकर हरियाणा में करता था सप्लाई, जब पुलिस ने पकड़ा तो उड़े होश

मध्यप्रदेश से अंतर्राज्यीय अवैध हथियार तस्कर गुरूदेव सिंह बरनाला को 14 अवैध पिस्टल व 14 मैगजीन सहित गिरफ्तार किया गया.

Haryana crime: मप्र से हथियार लाकर हरियाणा में करता था सप्लाई, जब पुलिस ने पकड़ा तो उड़े होश

Haryana crime: मध्यप्रदेश से अंतर्राज्यीय अवैध हथियार तस्कर गुरूदेव सिंह बरनाला को 14 अवैध पिस्टल व 14 मैगजीन सहित गिरफ्तार किया गया. अब तक मुकदमे में 3 आरोपियों को 16 पिस्टल व 16 मैगजीन सहित गिरफ्तार किया जा चुका है.आरोपी अब तक मध्य प्रदेश से हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, दिल्ली, उतर प्रदेश व अन्य राज्यों में हजारों अवैध असलों की सप्लाई कर चुका है.

गुप्त सूचना के आधार पर की गिरफ्तारी
नूंह जिले की पुलिस की अपराध शाखा तावडू की टीम ने पहले भी राजस्थान व यूपी से अवैध असलहा अवैध असला बनाने की फैक्टरी का भंडाफोड किया था. शनिवार को नूंह के एसपी वरुण सिंगला ने प्रेस कांफ्रेस में बताया कि नूंह जिला पुलिस अपराध व अपराधियों पर अंकुश लगाने में लगातार प्रयासरत है. इसी कड़ी में नूंह जिले की पुलिस की अपराध शाखा तावडू टीम को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है.

2 पिस्टल और मैगजीन बरामद
एसपी ने आगे बताया कि 20 सितंबर 2022 को उप-निरीक्षक विजयपाल अपनी टीम के साथ गश्त में होडल-पुन्हाना रोड पर मौजूद थे. उसी समय गुप्त सूचना मिली कि आसिफ पुत्र आसू उर्फ आस मोहम्मद निवासी बिछौर अपने पास अवैध पिस्टल रखता है और देशी पिस्टलों को बेचने के लिए अपने घर से कहीं जाएगा. इसके बाद सूचना पर दबिश देकर आसिफ को काबू किया. जिसकी तलाशी लेने पर उसके कब्जे से 2 पिस्टल और 2 मैगजीन बरामद हुई. इस संबंध में थाना बिछौर में आरोपी आसिफ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गहनता से पूछताछ के बाद सहनवाज उर्फ सैनी पुत्र ईसूब निवासी सिरौली नगंला जिला मथुरा (यूपी) को 19 मई 2023 को मुकदमा में गिरफ्तार किया गया.

मध्यप्रदेश से करते थे हथियार सप्लाई
नूंह जिले के एसपी वरुण सिंगला ने आगे कहा, आरोपी सहनवाज उर्फ सैनी से पूछताछ के बाद उसके स्वीकृति कथन अनुसार 23 मई को आरोपी गुरुदेव सिंह बरनाला पुत्र बराड सिंह बरनाला निवासी गांव उमरती तहसील वरला बडवानी मध्यप्रदेश हाल निवासी पचोरी थाना खकनार जिला बुरहानपुर मध्य प्रदेश को दोई फोडिया जिला बुरहानपुर मध्यप्रदेश से काबू किया. काबू करने बाद आरोपी के पिठ्ठू बैग की तलाशी लेने पर उससे 14 अवैध देशी पिस्टल व 14 मैगजीन बरामद हुई.

अदालत में पेश कर रिमांड की मांग
एसपी ने आगे कहा, आरोपी गुरुदेव सिंह बरनाला को मुकदमे में गिरफ्तार कर गहनता से पूछताछ की जा रही है. आरोपी से अन्य सप्लायरों के बारे पूछताछ कर पूरे नेटवर्क का खुलासा किया जाएगा. आरोपी से पूछताछ पर अन्य वारदातों के खुलासा होने की सम्भावना है. आरोपी गुरुदेव सिंह बरनाला को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लेने की तैयारी में है.

Trending news