कोविड बहरूपिया है, बचने के लिए Life Style बदलें; अनिल विज ने दी काम की सलाह
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1649871

कोविड बहरूपिया है, बचने के लिए Life Style बदलें; अनिल विज ने दी काम की सलाह

Anil Vij Press Conference: गृह मंत्री अनिल विज ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ सरकारें जो प्रजातांत्रिक नहीं है, लोगों का गला दबाना चाहती हैं. वह स्वयं तो सब कुछ करती हैं, लेकिन दूसरों को रोकती है ताकि कहीं इनकी पोल न खुल जाए.

कोविड बहरूपिया है, बचने के लिए Life Style बदलें; अनिल विज ने दी काम की सलाह

चंडीगढ़: हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि कोविड एक बहरूपिया है जो रंग बदल-बदल कर आ रहा है, इसलिए लोगों को अपना लाइफ स्टाइल चेंज करना होगा. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि लोगों को इससे घबराने की जरूरत नहीं है. पत्रकारों से बातचीत के दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोरोना अब जिंदगी का हिस्सा है और यह रंग बदल-बदल कर आ रहा है. लोगों को घबराने की नहीं, बल्कि अब अपना लाइफ स्टाइल बदलने की जरूरत है.

उन्होंने कहा कि हम स्वयं सावधानी रखेंगे तो इसे बढ़ने से रोका जा सकता है. इससे पहले हम सख्ती करें. मास्क पहनें और अगर ज्यादा भीड़भाड़ वाली जगहों पर जा रहे हैं तो मास्क लगाकर जाएं. उन्होंने कहा कि उनके पास जल्दी ही वैक्सीन आ जाएगी जो लोगों को लगानी शुरू की जाएगी.

ये भी पढ़ें : दिल्ली के नामी स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी

पीएम का सपना 2047 तक विकसित भारत बनाना
आईएमएफ (अंतराष्ट्रीय मुद्रा कोष ) ने भारत को दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था के रूप में प्रोजेक्ट किया है, इस पर गृह मंत्री अनिल विज ने खुशी जताते हुए कहा कि यह बहुत अच्छी बात है, क्योंकि उनकी सरकार रात दिन लगी हुई है और पीएम का सपना है कि 2047 तक देश विकसित भारत बने. इसी के तहत सारी योजनाएं बनाई जा रही हैं और देश तरक्की कर रहा है. 

ये भी पढ़ें : Bandipur Tiger Reserve: पीएम को नहीं दिखा टाइगर तो मधुसूदन की गलती क्या? जयराम रमेश बोले-वो कैमरा वो पोज, सब बर्बाद!

लोकतंत्र के सभी स्तम्भों को बुलंद कर रही सरकार 
सरकार लोकतंत्र के तीनों स्तम्भों को धवस्त कर रही है, सोनिया गांधी के इस बयान पर अनिल विज ने कहा कि सरकार सभी स्तम्भों को बुलंद कर रही है. सभी बड़े बड़े फैसले सही हो रहे हैं. हां, इनके (कांग्रेस के) मुताबिक नहीं होते, शायद इसलिए ये बात हो रही है. कांग्रेस हमेशा जात-पात का खेल खेलती है. विज ने कहा कि देश तभी तरक्की करेगा जब हम जातपात से ऊपर उठेंगे. 

राहुल गांधी के इस बयान- सरकार सांसद का टैग छीन सकती है, फिर भी वह लोगों की आवाज उठाएंगे.इस पर विज ने कहा कि हां बिल्कुल कर सकते हो लेकिन अगर आप ऐसी हरकतें करते हो तो सांसद का टैग तो छीना ही जाएगा. आप बिन टैग के ही ये करते रहो.  

कुछ सरकार प्रजातांत्रिक नहीं, लोगों को दबाना चाहती हैं
तमिलनाडु में सरकार ने आरएसएस को मार्च निकालने की इजाजत नहीं दी थी, उसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने आरएसएस को मार्च निकालने की इजाजत देने पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि कुछ सरकारें जो प्रजातांत्रिक नहीं है, यह लोगों का गला दबाना चाहती हैं. वह स्वयं तो सब कुछ करती हैं, लेकिन दूसरों को रोकती है ताकि कहीं इनकी पोल न खुल जाए. गृह मंत्री ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने सही फैसला दिया है, जिसका वह स्वागत करते हैं. 

कांग्रेस में कप्तान कौन, इसकी भी लड़ाई 
राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के अनशन पर बैठने पर गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि यह लड़ाई कांग्रेस के अंदर की है, जिसे ये कुछ और रूप देना चाहते हैं. कांग्रेस में कप्तान कौन हो, इसकी भी लड़ाई है और कांग्रेस की तो हर प्रदेश में लड़ाई है. 

Trending news