Haryana Congress: उदयभान का बड़ा दावा, 2024 में चुनाव जीतने पर भूपेंद्र हुड्डा ही बनेंगे सीएम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1724412

Haryana Congress: उदयभान का बड़ा दावा, 2024 में चुनाव जीतने पर भूपेंद्र हुड्डा ही बनेंगे सीएम

Haryana News: हरियाणा के रोहतक में कांग्रेस पार्टी द्वारा संत कबीर की जयंती के मौके पर प्रदेश स्तरीय संत कबीर जयंती का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के दौरान अपने भाषण में कांग्रेस पार्टी के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने कहा कि 2024 में अगर हरियाणा में कांग्रेस जीतती है तो भूपेंद्र हुड्डा ही मुख्यमंत्री बनेंगे. 

Haryana Congress: उदयभान का बड़ा दावा, 2024 में चुनाव जीतने पर भूपेंद्र हुड्डा ही बनेंगे सीएम

Haryana News: हरियाणा प्रदेश कांग्रेस पार्टी द्वारा रोहतक की ओल्ड आईटीआई मैदान में प्रदेश स्तरीय संत कबीर जयंती का आयोजन किया गया. जयंती की अध्यक्षता प्रदेश कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष उदय भान ने की. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा मौजूद रहे. उन्होंने अपने संबोधन में भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा. साथ ही उन्होंने आह्वान किया कि जनता 2024 में भारतीय जनता पार्टी की सरकार की विदाई तय करने में उनका सहयोग करे. पूर्व मुख्यमंत्री ने बालासोर रेल दुर्घटना में मारे गए यात्रियों के प्रति श्रद्धांजलि व्यक्त की और घायलों के स्वास्थ्य की कामना की. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदय भान ने आंदोलन कर रहे खिलाड़ियों और राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द करने का मामला भी लोगों के सामने रखा. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर 2024 में कांग्रेस को केंद्र की सत्ता मिलती है तो वो दलितों को उनका हक दिलाएंगे. 

ये भी पढ़ें: Brijbhushan vs Wrestler: सोनीपत की महापंचायत से बजरंग पूनिया का ऐलान, जल्द होगी 'खिलाड़ियों की महापंचायत'

भूपेंद्र हुड्डा बनेंगे मुख्यमंत्री
कार्यक्रम के दौरान अपने भाषण में प्रदेश अध्यक्ष उदय भान ने संत कबीर को महान समाज सुधारक बताते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी संत कबीर के उपदेशों का हमेशा अनुसरण करती है. वहीं भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा भाईचारे को बांटने वाली राजनीति कर रही है. उन्होंने कहा भारतीय जनता पार्टी ने खिलाड़ियों के साथ जो व्यवहार किया है वह शर्म की बात है. प्रदेश और केंद्र में भ्रष्टाचार चरम पर है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अडानी के भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाने के कारण राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म कर दी गई. वहीं महंगाई के मुद्दे पर उन्होंने सरकार को घेरते हुए कहा कि आज भाजपा सरकार से हर वर्ग परेशान है और अब हरियाणा के लोगों ने मन बना लिया है कि 2024 में भारतीय जनता पार्टी की विदाई की जाएगी और कांग्रेस की सरकार बनेगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भूपेंद्र हुड्डा मुख्यमंत्री बनेंगे. 

कांग्रेस भाईचारे को बढ़ाती है
वहीं, इस कार्यक्रम को संबोधन करते हुए मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बालासोर रेल हादसे में मारे गए यात्रियों के प्रति श्रद्धांजलि व्यक्त की. इसके साथ ही आपसी एकता के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी शुरू से ही देश और प्रदेश में भाईचारा कायम रखने का पक्षधर रहा है. यही काम लगभग 600 साल पहले संत कबीर ने भी किया था. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा संत कबीर के आदर्शों का अनुसरण किया है. वहीं इसके विपरीत आज भारतीय जनता पार्टी प्रदेश में लोगों को जाति और धर्म के नाम पर बांट रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस आज देश में भाईचारे को खत्मकर माहौल खराब करना चाहती है. भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि इस सरकार से प्रदेश का हर वर्ग दुखी है. 

कबीर क्रांतिकारी संत
इस कार्यक्रम के दौरान भूपेंद्र हुड्डा ने लोगों से वादा किया कि अगर 2024 चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनती है तो वो गरीबों, वंचितों, किसानों और मजदूरों के लिए काम करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने जनता से वादा किया कि किसानों को उनकी लागत के अतिरिक्त 50% मुनाफा दिया जाएगा और गैस सिलेंडर 500 रुपये में उपलब्ध कराया जाएगा. साथ ही वृद्धा पेंशन के तौर पर लोगों को 6000 रुपये दी जाएगी. इस मौके पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने संत कबीर को महान, विद्वान, भविष्यवक्ता और क्रांतिकारी संत बताया. 

Trending news