Haryana: कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष का वादा, सरकार आने पर देंगे 10 हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता और...
Advertisement

Haryana: कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष का वादा, सरकार आने पर देंगे 10 हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता और...

Haryana News: कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहां कि हम हरियाणा के लोगों को बेरोजगारी भत्ता देंगे. हम 60 साल से कम उम्र के लोगों को 10 हजार रुपये प्रति महीने और 60 साल से उम्र से ज्यादा के लोगों को 5 हजार रुपये प्रतिमाह पेंशन देंगे. इसके अलावा हरियाणा में फलों और फूलों की खेती को बढ़ावा दिया जाएगा, जिससे कि किसानों की आमदनी बढ़ सके.

Haryana: कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष का वादा, सरकार आने पर देंगे 10 हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता और...

विजय राणा/ चंडीगढ़: खेती के मामले में महाराष्ट्र देश का अग्रणी राज्य है. वहां के किसान गेहूं चावल के अलावा फल और फूलों की खेती से भी अच्छा पैसा कमा रहे हैं, लेकिन हम हरियाणा को महाराष्ट्र से भी अग्रणी राज्य बना देंगे। यह हरियाणा के राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मराठा वीरेंद्र वर्मा का कहना है. 

बढ़ाएंगे बेरोजगारी भत्ता और पेंशन
कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मराठा वीरेंद्र वर्मा ने कहा कि हरियाणा के लोग राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से भली-भांति परिचित है, लेकिन वह पार्टी की नीतियों से परिचित नहीं है. हमने हरियाणा में यह काम करना शुरू कर दिया है. उन्होंने कहा कि हम हरियाणा के लोगों को बेरोजगारी भत्ता देंगे. हम 60 साल से कम उम्र के लोगों को 10 हजार रुपये प्रति महीने और 60 साल से उम्र से ज्यादा के लोगों को 5 हजार रुपये प्रतिमाह पेंशन देंगे. इसके अलावा हरियाणा में फलों और फूलों की खेती को बढ़ावा दिया जाएगा, जिससे कि किसानों की आमदनी बढ़ सके.

ये भी पढ़ें: BJP नेताओं के भ्रष्टाचार पर LG चुप, AAP के मामले में सबूतों को दरकिनार कर लिखते हैं चिट्ठी- दिलीप पांडेय

रोजगार बढ़ाने के लिए करेंगे काम- कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष
इसके अलावा प्रदेश में जिस तरह की खेती की जाएगी उससे संबंधित ही इंडस्ट्री का विकास भी किया जाएगा. ऐसा करने से यहां ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार मिल सकेगा. इंडस्ट्री से हुई कमाई से लोगों को बेरोजगारी भत्ता और पेंशन दी जाएगी. हालांकि जब उनसे पूछा गया कि महाराष्ट्र में इनमें से कितनी योजनाएं लागू की जा चुकी है तो उन्होंने कहा कि इसकी जानकारी उन्हें नहीं है.

Trending news