Haryana: बजट के बाद सीएम नायब सैनी ने पीएम का जताया आभार, नई घोषणाओं का किया स्वागत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2349634

Haryana: बजट के बाद सीएम नायब सैनी ने पीएम का जताया आभार, नई घोषणाओं का किया स्वागत

Haryana BJP: हरियाणा बीजेपी ने कहा है कि इस बजट में सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है. अब देखना होगा कि किसानों, युवाओं, महिलाओं के लिए की गई घोषणाओं का आगामी विधानसभा चुनाव के रिजल्ट पर कितना असर पड़ता है.

Haryana: बजट के बाद सीएम नायब सैनी ने पीएम का जताया आभार, नई घोषणाओं का किया स्वागत

Nayab Saini Comment Over Budget 2024: मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का पहला बजट मंगलवार को पेश किया गया. संसद में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 48.21 लाख करोड़ रुपये का बजट पेश किया. इस बार के बजट में युवाओं, महिलाओं और किसानों का भरपूर ध्यान रखा गया है. हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा कि विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो प्रतिमान रखे हैं, उन्हें गति देने में ये बजट मील का पत्थर साबित होगा. 

नायब सैनी ने अपने एक्स पोस्ट में कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने विकसित भारत के साथ गरीब कल्याण और मध्यम वर्ग की अपेक्षाओं का भी पूरा ध्यान रखा है. उन्होंने बजट को संतुलित, सर्वस्पर्शी, सर्वसमावेशी और विकासोन्मुखी बताया. सैनी ने कहा कि आम बजट 2024-25 'विकसित भारत-आत्मनिर्भर भारत' के निर्माण का आर्थिक दस्तावेज है. यह बजट गांव, गरीब, किसान, महिला, नौजवान समेत समाज के सभी तबकों के समग्र विकास का संकल्प, हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनने की दृष्टि और वंचित को वंचना से मुक्त कराने का रोडमैप है. मध्यम वर्ग को बड़ी राहत प्रदान करते हुए प्रत्यक्ष कर प्रणाली के संबंध में नए प्रावधानों की घोषणा स्वागत योग्य है.

 ये भी पढ़ें: महिलाओं के नाम प्रॉपर्टी खरीदने वालों को मिलेगा बड़ा फायदा, बजट से यूथ को क्या मिला?

हरियाणा के सीएम ने केंद्रीय वित्त मंत्री का हार्दिक अभिनंदन किया. उन्होंने कहा कि नए भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी और विश्व का ग्रोथ इंजन बनाने का मार्ग प्रशस्त करते इस लोक-कल्याणकारी बजट के लिए प्रधानमंत्री का हृदय से आभार है.

इधर हरियाणा बीजेपी के प्रभारी डॉ सतीश पूनिया ने भी बजट पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि पिछले दस साल में देश की मजबूती पर काम हुआ है. जनधन योजना के तहत खाते खोले गए, गांवों में शौचालय बनवाकर महिलाओं का सम्मान किया गया, देश केरोसिन मुक्त हुआ और उज्ज्वला योजना शुरू की गई. गरीबों को मकान दिए गए. जीएसटी के माध्यम से आर्थिक उन्नति और तरक्की की गई.

बजट में रखा गया का सभी का ध्यान 
डॉ सतीश पूनिया ने कहा कि इस बार का बजट भी महिलाओं, युवाओं समेत सभी वर्गों को ध्यान में रखकर बनाया गया है. उसमें इसमें कृषि उत्पादन, रोजगार, शहरी विकास, रिसर्च, नई पीढ़ी के लिए सुधार पर फोकस किया गया है. देश के 5 करोड़ युवाओं को इंटर्नशिप देने की बात बजट में भी की गई है. पीएम सूर्य घर योजना आने वाले समय में पूरे विश्व के लिए आइकॉनिक होगी. उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल में कृषि और खेती के लिए सवा लाख करोड़ तक का बजट आवंटन किया गया है.

ये भी पढ़ें: Budget 2024: 12- 15 लाख की कमाई पर 20% टैक्स, इन योजनाओं में निवेश करके बचाएं

लोकसभा चुनाव में मिली हार एक सबक थी 
हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तैयारी पर डॉ सतीश पूनिया ने कहा कि बीजेपी का गिलास आधा भरा हुआ है. लोकसभा चुनाव के रिजल्ट का आकलन इस आधार पर होना चाहिए. लोकसभा चुनाव के नतीजों में बीजेपी 44 विधानसभा में चुनाव जीती है. इस चुनाव में सीख और सबक थी. अब बीजेपी ने विधानसभा चुनाव के लिए तैयारी शुरू की है.

मनोहर का अनुभव और सैनी की ऊर्जा जिताएगी चुनाव 
हरियाणा का सीएम बदलने के सवाल पर सतीश पूनिया ने कहा कि नेतृत्व ने निर्णय लिया और नायब सिंह सैनी को सीएम बनाया. उन्होंने यह भी कहा कि मनोहर लाल के नेतृत्व में साढ़े नौ साल में प्रदेश का बुनियादी विकास हुआ है. उन्होंने कहा, मनोहर लाल का अनुभव और नायब सैनी की ऊर्जा के साथ पार्टी मजबूती से काम कर रही है, हरियाणा में तीसरी बार भी बीजेपी की सरकार बनेगी. 

Trending news