CM मनोहर लाल का बड़ा तोहफा, 2023 में सवा करोड़ लोगों का होगा हेल्थ चेकअप
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1509676

CM मनोहर लाल का बड़ा तोहफा, 2023 में सवा करोड़ लोगों का होगा हेल्थ चेकअप

CM मनोहर लाल ने राज्य के लोगों को बड़ी सौगात दी है. निरोगी हरियाणा योजना के तहत 2023 में प्रदेश के करीब सवा करोड़ लोगों के स्वास्थ्य की जांच कराई जाएगी.

CM मनोहर लाल का बड़ा तोहफा, 2023 में सवा करोड़ लोगों का होगा हेल्थ चेकअप

चंडीगढ़: हरियाणा के CM मनोहर लाल ने नए साल पर प्रदेश के लोगों को बड़ी सौगात दी है. CM ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही निरोगी हरियाणा योजना के तहत 2023 में प्रदेश के करीब सवा करोड़ लोगों के स्वास्थ्य की जांच कराई जाएगी. साथ ही राशन कार्ड की सूची से अगर किसी पात्र व्यक्ति का नाम काटा गया है, तो जनवरी महीने में ही उसका नाम फिर से जोड़ दिया जाएगा. 

2023 में होगी सवा करोड़ लोगों की जांच
CM मनोहर लाल ने निरोगी हरियाणा योजना के तहत 2023 में प्रदेश के करीब सवा करोड़ लोगों के स्वास्थ्य जांच मुफ्त मे कराए जानें की बात कही है. इसके साथ ही कहा कि आने वाले सालों में हर 2 साल में प्रदेश के सभी नागरिकों की स्वास्थ्य जांच कराई जाएगी. 

ये भी पढ़ें- Earthquake In Delhi: साल के पहले दिन हिली धरती, दिल्ली में महसूस किए गए भूकंप के झटके

 

राशन कार्ड में दोबारा जुड़ेगा नाम
CM मनोहर लाल ने कहा कि अगर किसी भी पात्र व्यक्ति का नाम राशन कार्ड से गलत तरीके काटा गया है, तो जनवरी के महीने में ही उसका नाम वापस जोड़ दिया जाएगा. इसके साथ ही सरकार ऐसे लोगों को डबल राशन भी देगी. सरकार नाम काटने में गलती करने वाले अधिकारियों से भी वसूली करेगी.  

10 साल पुरानी डीजल गाड़ियां बंद
CM मनोहर लाल ने राज्य में बढ़ते प्रदूषण को रोकने के लिए लगातार काम कर रही है. हाल ही में स्क्रैप पॉलिसी के तहत NCR में 10 साल पुरानी डीजल गाड़ियों को बैन किया गया है, इसे जल्द ही पूरे राज्य में लागू किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- Delhi-NCR Weather Update: साल के पहले दिन से सताएगी ठंड, 2 से 3 डिग्री तक लुढ़केगा पारा

PM मोदी को बताया कर्मयोगी
शनिवार को PM मोदी ने अपनी मां का अंतिम संस्कार करने के महज 2 घंटे बाद वापस अपना काम शुरू कर दिया, इस पर बोलते हुए CM मनोहर लाल ने PM मोदी को कर्मयोगी बताया. 

Trending news