मनोहर लाल ने किया मुफ्त पर वार, बताया-BJP लोगों को क्या बनाना चाहती है
Advertisement

मनोहर लाल ने किया मुफ्त पर वार, बताया-BJP लोगों को क्या बनाना चाहती है

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हमें अपने नागरिकों के स्वाभिमान की रक्षा करनी है और उन्हें रोजगार देकर अपने पैरों पर खड़ा करना है, जबकि एक पार्टी ऐसी है जिसने मुफ्त की राजनीति शुरू की है.

मनोहर लाल ने किया मुफ्त पर वार, बताया-BJP लोगों को क्या बनाना चाहती है

दिल्ली/ गुरुग्राम/ चंडीगढ़ : गुरुग्राम में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ की अध्यक्षता में पार्टी की संगठनात्मक बैठक के दूसरे दिन मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि दो साल कोविड के कारण काम काफी प्रभावित हुए हैं. काम की रफ्तार धीमी हुई, लेकिन हमने काम किया और उस स्थिति से निकल आए हैं.

उन्होंने कहा कि आलोचना करना विपक्ष का काम है. स्वच्छ आलोचना हो तो ठीक, लेकिन कांग्रेस के लोग आलोचना का स्तर गिरा देते हैं. उनके यहां विचारधारा नहीं है. राहुल गांधी भी ऐसे ही अनर्गल बयान देते रहते हैं जिससे देश की छवि को नुकसान ही होता है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हमें अपने नागरिकों के स्वाभिमान की रक्षा करनी है और उन्हें रोजगार देकर अपने पैरों पर खड़ा करना है, जबकि एक पार्टी ऐसी है जिसने मुफ्त की राजनीति शुरू की है.

आमदनी बढ़ाने पर सरकार का जोर 
सीएम ने कहा कि एक नेता सब कुछ मुफ्त दे रहा है, लेकिन हमें ऐसा नहीं करना है, बल्कि हमें अपने लोगों को स्वाभिमानी बनाना है. लोगों को यही बात समझानी है. भाजपा की सरकार हर सरकारी लाभ देगी, लेकिन लोगों का स्वाभिमान बनाए रखेगी. प्रदेश के नागरिकों की आमदनी कैसे बढ़े इस पर सरकार का जोर है. अभी ऐसे बहुत से काम हैं, जिन पर सरकार विचार कर रही है जिससे नागरिकों की समृद्धि बढ़े.

ये भी पढ़ें: हरियाणा सरकार सिखों के मामले में न करे दखलंदाजी, जगदीश झींडा ने लगाया ये बड़ा आरोप

केंद्र और राज्य सरकार की नीतियां अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे, इसके लिए पन्ना प्रमुख पार्टियां घर-घर जाकर सरकार की उपलब्धियां लोगों को बताएं. उन्होंने बैठक में सभी नेताओं के समक्ष बताया कि कार्यकर्ताओं को डोर-टू-डोर जाकर लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाना है. विपक्ष पर हमला बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि धरना प्रदर्शन करने का सभी को संवैधानिक अधिकार है, लेकिन विपक्ष के पास प्रदर्शन करने का कोई मुद्दा ही नहीं है, वह सिर्फ जनता को भ्रमित करने का प्रयास करते हैं, लेकिन हरियाणा की जनता विपक्ष व खासकर कांग्रेस की मंशा को समझ चुकी है.

सीएम ने कहा कि सोशल मीडिया परसेप्शन बनाता है. हमें उस पर काम करना चाहिए और हमारी जनहितैषी योजनाएं सोशल मीडिया के जरिए समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे, इसके लिए और ज्यादा प्रयास करें। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि सदाचार को स्थापित करने के लिए भ्रष्टाचार पर बीजेपी सरकार लगातार वार कर रही है. मुख्यमंत्री ने भ्रष्टाचार के खिलाफ और भी कड़े फैसले लेने की बात कही.

ये भी पढ़ें : हरियाणा में 25 दिसंबर को सभी शुगर मिल के सामने हाईवे किए जाएंगे जाम, BKU ने दी चेतावनी

सभी को साथ लेकर चलना है
हाल ही में हुए पंचायती राज चुनाव पर मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव छोटा हो या बड़ा उसको अपने पक्ष में करना जरूरी है. हमें सभी को साथ लेकर चलना है. पार्टी के सिस्टम को बढ़ाने की जरूरत पर बल देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को पार्टी से जोड़ना है और चुनाव में अपने वोट प्रतिशत को बढ़ाना है.

2024 में जीत के प्रति आश्वस्त 
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे लिए देश पहले है, लेकिन विपक्ष के लिए पहले परिवार और बाद में देश है. हमें राष्ट्र और प्रदेश को तरक्की के रास्ते पर ले जाने के लिए काम करना है. उन्होंने कहा संकट कैसा भी हो, उससे कैसे निकला जा सकता है यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीखें. कोराना काल और दुनिया की बिगड़ती अर्थव्यवस्था के बीच भी प्रधानमंत्री देश को तरक्की के रास्ते पर लेकर जा रहे हैं और हमारी जीडीपी भी लगातार बढ़ रही है. मिशन 2024 की तैयारी बिना संशय के करनी है. हम ही सबसे आगे रहेंगे. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार को मिटाने के लिए कड़े फैसले लेने होंगे, तभी सदाचार स्थापित होगा. 

 

Trending news