फतेहाबाद में चिरायु योजना के तहत बांटे गए कार्ड, अव्यवस्था देख भड़के मंत्री
Advertisement

फतेहाबाद में चिरायु योजना के तहत बांटे गए कार्ड, अव्यवस्था देख भड़के मंत्री

हरियाणा में आज लाभार्थियों को चिरायु योजना के तहत कार्ड बांटे गए. उसके लिए प्रदेशभर में जगह-जगह समारोह का आयोजन किया गया. वहीं इस दौरान फतेहाबाद में विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली और विधायक दुड़ा राम मौजूद रहे.

फतेहाबाद में चिरायु योजना के तहत बांटे गए कार्ड, अव्यवस्था देख भड़के मंत्री

गगन रुखाया/फतेहाबाद: स्थानीय नगर परिषद कार्यालय में चिरायु योजना के तहत लाभार्थियों को कार्ड वितरित करने के लिए एक समारोह का आयोजन किया गया. इस समारोह में फतेहाबाद के विधायक दुड़ा राम ने लाभार्थियों को कार्ड वितरित किए. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के राज्य स्तरीय समारोह का सीधा प्रसारण भी किया गया. चिरायु योजना को गरीबों के लिए वरदान बताते हुए फतेहाबाद के विधायक दुड़ा राम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल का धन्यवाद किया.

ये भी पढ़ें: हरियाणा को CM मनोहर लाल ने कराया भ्रष्टाचार मुक्त- कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा

इस दौरान उन्होंने कहा कि इस योजना से गरीब आदमी को बड़ा फायदा मिलेगा. जिला फतेहाबाद में चिरायु योजना के तहत 3 लाख 50 हजार लोगों के कार्ड बनाए जाने हैं. अब तक 1 लाख 25 हजार लाभार्थियों के कार्ड बनाए जा चुके हैं. विधायक ने कहा कि कार्ड बनने के बाद लाभार्थी किसी भी अस्पताल में जाकर अपना फ्री ईलाज करवा सकते हैं. उन्होंने कहा कि जो लाभार्थी इस योजना से वंचित रह गए हैं. उन्हें भी जल्द ही इस योजना का लाभ पहुंचाया जाएगा.

विधायक दुड़ा राम ने बताया कि चिरायु योजना के तहत कार्ड बनाते समय जो लोग पैसे लेते व धोखाधड़ी करता पाया जाता है तो उसके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी. इस कार्ड को बनवाने के लिए सरकार ने किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं रखा है, यह लाभार्थी के लिए पूर्णतया निशुल्क हैं.

वहीं इस दौरान कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली ने शिरकत की. कार्यक्रम में अव्यवस्था का माहौल देखने को मिला, जिस पर मंत्री बबली खफा नजर आए और उन्होंने अधिकारियों को लताड़ भी लगा दी. दरअसल कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल का संबोधन बड़ी एलईडी स्क्रीन पर दिखाना था पर इस दौरान ही बिजली गुल रही और एलईडी बंद रही. बाद में लैपटॉप पर मंत्री ने मुख्यमंत्री का संबोधन सुना. जानकारी के अनुसार आज प्रदेशभर में चिरायु कार्ड वितरण समारोह आयोजित हुए.

टोहाना में आयोजित समारोह के दौरान 132 केवी बिजली घर में मरम्मत के चलते निगम ने परमिट लिया हुआ था और कट लगा दिया, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने कार्यक्रम में जनरेटर आदि की कोई व्यवस्था ही नहीं की हुई थी. जिस कारण यहां मुख्यमंत्री के संबोधन के लिए लगी एलईडी स्क्रीन नहीं चल पाई. मुख्यमंत्री जब यहां पहुंचें तो यह अव्यवस्था देख भड़क गए और अधिकारियों को लताड़ लगा दी. वहीं नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी संदीप सोलंकी का कहना है कि यह कार्यक्रम स्वास्थ्य विभाग का था. उन्हें तो मात्र जगह उपलब्ध करवाने और खाने-पीने की व्यवस्था करने को बोला गया था, जो करवा दी गई. बाकी व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग के जिम्मे थी. वहीं यदि नगर परिषद को कहा होता तो वह व्यवस्था भी करवा दी जाती. जबकि एसएमओ डॉ. कुनाल ने कहा कि पूरे कार्यक्रम की व्यवस्था नगर परिषद द्वारा की जानी थी.

Trending news