Haryana Budget Session 2023: शमशेर सिंह गोगी का CM पर तंज, कहा- जब सुझाव मानने नहीं तो मांगने की क्या जरूरत?
Advertisement

Haryana Budget Session 2023: शमशेर सिंह गोगी का CM पर तंज, कहा- जब सुझाव मानने नहीं तो मांगने की क्या जरूरत?

Haryana Budget Session 2023: कांग्रेस विधायक शमशेर सिंह गोगी ने कहा कि सरकार ने बजट पर सुझाव के लिए 8 कमेटियां बनाई थी, लेकिन यह सरकार सुझावों को नहीं मानती है.

Haryana Budget Session 2023: शमशेर सिंह गोगी का CM पर तंज, कहा- जब सुझाव मानने नहीं तो मांगने की क्या जरूरत?

Haryana Budget Session 2023: आज हरियाणा विधानसभा बजट सत्र के दूसरे चरण का तीसरा दिन है. सोमवार को सदन में कई मुद्दों पर जमकर हंगामा हुआ, जिसके बाद इनेलो विधायक अभय चौटाला को स्पीकर द्वारा सदन से बाहर भेज दिया गया. वहीं आज भी सदन में हंगामे के आसार हैं.  

कांग्रेस विधायक ने कार्यवाही के पहले कसा तंज
सदन में आज CM मनोहर लाल बजट अनुदान पर अपना उत्तर पेश करेंगे. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए आसन से कांग्रेस विधायक शमशेर सिंह गोगी ने कहा कि सरकार ने बजट पर सुझाव के लिए 8 कमेटियां बनाई थी. ताकि आवश्यकता अनुसार विभागों के बजट में संशोधन किया जा सके. लेकिन यह सरकार सुझावों को नहीं मानती है.

शमशेर सिंह गोगी ने कहा कि CM ने बजट से पहले भी सभी विभागों से सुझाव लिए थे तो अब दोबारा सुझाव लेने की क्या जरूरत थी?  अगर सुझाव लिए भी हैं तो यह किसी सुझाव को नहीं मानती, बल्कि अपनी मर्जी से काम करती है. इस सरकार का रवैया तानाशाही है. उन्होंने कहा कि सरकार ने गायों के लिए बजट में बढ़ोतरी की है, जो अच्छी बात है. गऊ माता इन लोगों को सद्बुद्धि दे, लेकिन CM के ही गृह जिले में सल्फास देकर कई गायों को मार दिया गया था. हरियाणा गो हत्या के मामले में सबसे बड़ा राज्य है. अभय चौटाला को लेकर गोगी ने कहा कि सदन की मर्यादा सबसे ऊपर है और हम सभी को इसका ध्यान रखना चाहिए.

सोमवार को सदन में क्या-क्या हुआ
सोमवार को हरियाणा विधानसभा की कार्यवाही के दौरान 500 से ज्यादा सवाल पूछे गए. 52 विधायकों ने 339 तारांकित प्रश्न और 21 विधायकों ने 185 अतारांकित प्रश्न विधानसभा सचिवालय को भेजे हैं. साथ ही इन सबके लिए ड्रॉ भी निकाला जा चुका है. सदन में विधायकों से 71 ध्यानाकर्षण सूचनाएं, दो कार्य स्थगन प्रस्ताव, दो गैर सरकारी प्रस्ताव और दो अल्पावधि प्रस्ताव भी मिले हैं. 

सदन में उठाए गए ये मुद्दे
विधानसभा सत्र के दौरान सबसे ज्यादा नासिर-जुनैद हत्याकांड का मामला चर्चा में रहा, इस मामले के आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की गई. साथ ही माइनिंग डिपार्टमेंट, ई टेंडरिंग सहित कई मुद्दों पर भी चर्चा हुई.  

Input- Vijay Rana

 

 

Trending news