Haryana Board परीक्षा केंद्र अब नहीं होगा शिफ्ट, आंदोलन के आगे झुक गया बोर्ड प्रशासन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1603881

Haryana Board परीक्षा केंद्र अब नहीं होगा शिफ्ट, आंदोलन के आगे झुक गया बोर्ड प्रशासन

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पिचोपा कला स्कूल का एग्जाम सेंटर तोड़ने के मामले में आखिरकार ग्रामीणों के आंदोलन के आगे बोर्ड प्रशासन झुक गया और कल एग्जाम सेंटर को स्कूल से अगल कर दिया गया है. ग्रामीणों ने सेंटर बहाल होने के बाद अपना आंदोलन वापस लिया.

Haryana Board परीक्षा केंद्र अब नहीं होगा शिफ्ट, आंदोलन के आगे झुक गया बोर्ड प्रशासन

चरखी-दादरी: राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पिचोपा कला स्कूल का एग्जाम सेंटर तोड़ने के मामले में आखिरकार ग्रामीणों के आंदोलन के आगे बोर्ड प्रशासन झुक गया और कल एग्जाम सेंटर को स्कूल से अगल कर दिया गया है. ग्रामीणों ने सेंटर बहाल होने के बाद अपना आंदोलन वापस लिया. बोर्ड ने स्कूल को मेल द्वारा पत्र भेजकर सेंटर बहाल की सूचना दी. अब कल से सभी परीक्षाएं पिचोपा कलां के स्कूल में होंगी, जिसकी जानकारी जिला शिक्षा अधिकारी ने भी दी. जिसके बाद बच्चों को लेट एग्जाम देने भेजा और ग्रामीणों ने आंदोलन वापस लिया.

हम आपको बता दें कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पिचोपा कलां स्कूल में एग्जाम सेंटर को बोर्ड ने तोड़ दिया था, जिसके चलते ग्रामीणों में रोष था और कल शाम को लोहारू से चरखी दादरी NH 334b हाईवे को जाम कर दिया था. आज ग्रामीणों ने स्कूल स्टाफ को स्कूल से बाहर निकालकर ताला जड़ दिया और स्कूल के सामने धरने पर बैठ गए थे. एग्जाम सेंटर को वापिस स्कूल में करने की मांग पर ग्रामीण उड़ गए. सूचना पाकर मौके पर तमाम शिक्षा विभाग के अधिकारी पहुंचे और बोर्ड प्रशासन ने मेल के माध्यम से एग्जाम सेंटर बहाल का पत्र भेजा. जिला शिक्षा अधिकारी ने ग्रामीणों को जानकारी दी, जिसके बाद वे शांत हुए और बच्चों को एग्जाम देने भेजा. कल से सभी परीक्षाएं दसवीं और बारहवीं की पिचोपा कलां स्कूल में ही होंगी.

ये भी पढ़ें: Haryana Board परीक्षा केंद्र शिफ्ट करने पर ग्रामीणों ने दादरी-लोहारू रोड किया जाम

 

जिला शिक्षा अधिकारी कृष्णा फोगाट ने बताया कि बोर्ड द्वारा मेल के माध्यम से सूचना मिल गई है कि कल से पिचोपा कलां स्कूल के सेंटर को बहाल कर दिया गया है और कल से पिचोपा कलां स्कूल में ही 10वीं और 12वीं के बच्चों के एग्जाम होंगे. उन्होंने बताया कि बच्चों ने आज का एग्जाम देने के लिए बहिष्कार किया था, उन बच्चों को लेट एग्जाम देने के लिए भेज दिया है. जितने बच्चे एग्जाम में लेट बैठेंगे उनको पूरा समय देकर बच्चों के लिए जाएंगे. 

Input: नरेंद्र मंडोला

 

Trending news