हरियाणा चुनाव में कांग्रेस की जीत के प्रति आश्वस्त नजर आए राहुल गांधी, कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1519957

हरियाणा चुनाव में कांग्रेस की जीत के प्रति आश्वस्त नजर आए राहुल गांधी, कही ये बड़ी बात

Haryana Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान हरियाणावासियों को प्यार और समर्थन देने के लिये धन्यवाद दिया. साथ ही कहा कि हरियाणा में कांग्रेस पार्टी की सरकार आएगी इसमें मुझे कोई शक नहीं है. 

हरियाणा चुनाव में कांग्रेस की जीत के प्रति आश्वस्त नजर आए राहुल गांधी, कही ये बड़ी बात

Haryana Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही भारत जोड़ो यात्रा आज करनाल से होते हुए धर्मनगरी कुरुक्षेत्र पहुंच गई. सुबह हाड़ कंपा देने वाली सर्दी और गहरे कोहरे के बीच हजारों लोगों के साथ डोडवा-तरावड़ी क्रासिंग से पदयात्रा शुरु हुई और सामाना बहु पहुंची. यात्रा के दौरान सारा शहर सड़कों पर उमड़ पड़ा, चारों ओर चारों ओर लोगों की भीड़ नजर आ रही थी. कहीं परपंरागत नृत्य तो कहीं शंख बजाकर यात्रा का स्वागत किया गया.

राहुल गांधी की यात्रा के दौरान भारी संख्या में महिलाएं स्वागत के लिए अपने घरों के बाहर दिखाई दीं. इस दौरान राहुल गांधी के साथ पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौ. उदयभान, सांसद दीपेंद्र हुड्डा सहित कांग्रेस के दिग्गज नेता नजर आए. यात्रा के दौरान सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने सफाई कर्मचारी, ग्रामीण चौकीदार, मनरेगा वर्कर, अर्धसैनिक बलों के पूर्व सैनिकों की राहुल गांधी से मुलाकात कराई. इस दौरान राहुल गांधी ने सभी की बातों को ध्यान से सुना. इससे पहले जनरल दीपक कपूर भी आज भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए.

पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि कन्याकुमारी से हरियाणा पहुंची यात्रा को यहां बेहद ऊर्जावान और जोशीला स्वागत मिला. हरियाणा में संगठन की ताकत दिखाई दे रही है. उन्होंने सभी हरियाणावासियों का प्यार और समर्थन देने के लिये धन्यवाद किया. साथ ही कहा कि हरियाणा में कांग्रेस पार्टी की सरकार आएगी इसमें कोई शक नहीं. मुझे दिलचस्पी इस बात में है कि हरियाणा में कांग्रेस पार्टी की सरकार आए तो वो किसानों की सरकार हो, सबकी इज्जत करने वाली, सबकी बात सुनने वाली सरकार हो.

एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान की आवाज को दबाया जा रहा है, नफरत और डर फैलाया जा रहा है. देश को बांटने की कोशिशें की जा रही हैं. भारत जोड़ो यात्रा उसके खिलाफ है. यात्रा का लक्ष्य देश की जनता को देश की सच्ची आवाज सुनाने का है. उन्होंने कहा कि आज हिन्दुस्तान में असमानता बढ़ रही है. पूरी आर्थिक शक्ति 3-4 लोगों के हाथ में जा रही है. तेजी से बढ़ती बेरोजगारी और महंगाई इसी का नतीजा है.

किसानों के मुद्दे पर बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि यात्रा के दौरान किसानों ने हरियाणा की सच्चाई बताई. आज किसान को चारों तरफ से घेरा जा रहा है. उसे सीधे डीजल-पेट्रोल के दाम से, बीमा का मुआवजा न देकर, खाद के दाम से मारा जा रहा है. किसानों की आय दुगनी नहीं, कम हुई है. किसानों को डेढ़ गुना MSP नहीं, महंगाई मिली. किसानों को नहीं, कर्जमाफी बस अरबपतियों को मिली. प्रधानमंत्री ने काले कानून और निर्यात नीति को हथियार बनाकर, किसानों पर चौतरफा आक्रमण किया. किसानों को पीछे छोड़कर भारत आगे नहीं बढ़ सकता. हमारी सरकार आएगी तो किसानों का संरक्षण होगा, उनकी मदद की जाएगी. 

युवाओं की बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि आज देश में युवाओं से झूठ बोला जा रहा है. लाखों युवा डॉक्टर, इंजीनियर बनने का सपना लिए मेहनत करते हैं, लेकिन सच्चाई ये है कि 10 प्रतिशत को भी डॉक्टर, इंजीनियर की जॉब नहीं मिल पाएगी. हर रोज युवाओं के सपने टूट रहे हैं. जो सेक्टर रोजगार दे सकते हैं, उनकी मदद नहीं हो रही है. छोटे व मध्यम उद्योगों को बर्बाद किया गया. देश में रोजगार कहां से आएगा का जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जब हम दूसरी हरित क्रांति लेकर आएंगे, कृषि को बढ़ावा देंगे, फूड प्रोसेसिंग फैक्ट्रियों के जाल बिछाएंगे, तब इससे करोड़ों लोगों को रोजगार मिल सकता है. इस देश में उत्पादक की इज्जत करनी पड़ेगी.

जब से RSS ने संस्थाओं को पकड़ा है तब से लड़ाई राजनैतिक नहीं रह गई. कांग्रेस पार्टी का इतिहास तपस्या का रहा है, जबकि बीजेपी पूजा का संगठन है. RSS चाहता है कि जबरदस्ती उनकी पूजा हो और देश में सभी लोग उनकी पूजा करें. भारत जोड़ो यात्रा में लाखों लोग तपस्या कर रहे हैं, इसलिए यह यात्रा सफल है. BJP, RSS  इस देश को जबरन पूजा की तरफ ले जा रहे हैं. दोपहर विश्राम के बाद कुरुक्षेत्र में जिरबाड़ी से पुनः यात्रा आगे बढ़ी. यहां राहुल गांधी तय शेड्यूल के अनुसार पवित्र ब्रह्मसरोवर में पहुंच कर आरती की. इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के दिग्गज नेता मौजूद रहे. 

fallback

Trending news