बहादुरगढ़ में जूता फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, करोड़ों का माल जलकर हुआ खाक
Advertisement

बहादुरगढ़ में जूता फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, करोड़ों का माल जलकर हुआ खाक

हरियाणा के बहादुरगढ़ में एक जूता फैक्ट्री में अचानक आग लग गई. आग इतनी भयंकर थी कि फैक्ट्री में रखा करोड़ों का सामान जलकर खाक हो गया. फैक्ट्री में डिमोक नाम से जूते बनाए जाते हैं.

बहादुरगढ़ में जूता फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, करोड़ों का माल जलकर हुआ खाक

जगदीप जाखड़/झज्जर: बहादुरगढ़ में एक जूता बनाने वाली फैक्ट्री में अचानक भीषण आग लग गई. आग लगने से फैक्ट्री में रखा करोड़ों रुपये का कच्चा और तैयार माल जलकर राख हो गया. इतना ही नहीं जूता बनाने वाली लाखों रुपये की मशीनें भी आग की भेंट चढ़ गईं. घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू किए गए. घटना बहादुरगढ़ के एचएसआईआईडीसी सेक्टर 17 में स्थित एसी फुटवियर कंपनी की है. इस कंपनी में डिमोक नाम से जुते बनाए जाते हैं.

जानकारी के अनुसार आग इतनी भीषण थी कि देखते ही देखते कंपनी के काफी हिस्से को अपनी चपेट में ले लिया. उधर इसकी सूचना मिलते ही बहादुरगढ़, झज्जर, दिल्ली, सांपला, रोहतक से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू किए, लेकिन काफी मशक्कत करने के बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका. 

ये भी पढ़ें: चपरासी ने किया 11 साल की छात्रा से दुष्कर्म, प्रिंसिपल ने दी बच्ची को स्कूल से निकालने की धमकी

 

बहादुरगढ़ के एचएसआईआईडीसी के सेक्टर-17 स्थित प्लॉट नंबर 236 एसी फुटवियर कंपनी में शुक्रवार की शाम करीब 6 बजे अचानक कंपनी से धुआं उठना शुरू हो गया. देखते ही देखते धुएं के गुबार आग की लपटों में तब्दील हो गए है. जिस वक्त कंपनी में आग लगी उस वक्त काम चल रहा था. जैसे ही कंपनी से आग की लपटें निकलनी शुरू हुई तो श्रमिकों ने फैक्टरी से निकलकर अपनी जान बचाई. आग कंपनी की पहली और दूसरी मंजिल पर लगी.

उधर आग की सूचना दमकल विभाग को दी गई. दमकल विभाग की मदद पहुंचने तक यहां कार्यरत कर्मचारियों ने अपने स्तर पर आग पर काबू पाने का प्रयास किया. मगर आग ज्यादा होने के कारण सभी प्रयास विफल रहे. इसके बाद दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किए. आग की सूचना मिलते ही सेक्टर 16-17 चौकी के अलावा सेक्टर 6 थाना प्रभारी सुनील कुमार भी मौके पर पहुंचे. आग पर काबू पाने के बाद ही आग लगने के असली कारणों का पता लग पाएगा.

Trending news