Asha Workers Protest: आशा वर्कर्स का टूटा सब्र का बांध, उग्र हुआ प्रदर्शन, हिरासत में आंदोलनकारी
Advertisement

Asha Workers Protest: आशा वर्कर्स का टूटा सब्र का बांध, उग्र हुआ प्रदर्शन, हिरासत में आंदोलनकारी

Haryana Asha Workers Protest: प्रदेश स्तर पर हर जिले की आशा वर्कर यूनियन द्वारा की गई. जिसके तहत आज प्रदेशभर की आशा वर्कर्स ने अपने-अपने जिले में प्रदर्शन किया, जहां पुलिस ने आशा वर्कर्स को हिरासत में लिया. 

 

Asha Workers Protest: आशा वर्कर्स  का टूटा सब्र का बांध, उग्र हुआ प्रदर्शन, हिरासत में आंदोलनकारी

Haryana Asha Worker Jail Bharo Andolan: हरियाणा सरकार की हठधर्मिता और दमनकारी रवैया के खिलाफ 25 सितंबर यानी आज राज्यव्यापी जेल भरो आंदोलन की घोषणा प्रदेश स्तर पर हर जिले की आशा वर्कर यूनियन द्वारा की गई. जिसके तहत आज प्रदेशभर की आशा वर्कर्स ने अपने-अपने जिले में प्रदर्शन किया, जहां पुलिस ने आशा वर्कर्स को हिरासत में लिया. 

गौरतलब है कि आशा वर्कर्स अपनी लंबित मांगों के समर्थन में पिछले 49 दिन भी हड़ताल पर चल रही हैं. आशा वर्कर्स का कहना है कि वे पिछले 49 दिन हड़ताल कर रहे हैं, लेकिन अभी तक भी सरकार बात करने को तैयार नहीं है.

पिछले 49 दिन से हड़ताल पर चल रही आशा वर्करों ने आंदोलन तेज करते हुए आज अंबाला के डी सी ऑफिस का घेराव करने पहुंची. जहां पर आशा वर्कर्स को हिरासत में ले लिया गया. प्रदर्शनकारी आशा वर्कर्स ने कहा कि अगर जल्द उनकी वेतनमान में वृद्धि समेत अन्य मांगों को पूरा नहीं किया गया तो आशा वर्कर्स कड़े फैसले लेने पर मजबूर होगी, जिसकी सरकार जिम्मेदार होगी. 

ये भी पढ़ें: Haryana Cyclothon Yatra: नशा मुक्त हरियाणा के उद्देश्य से चलाई जा रही साइक्लोथॉन यात्रा का आज करनाल में हुआ समापन

वहीं बता दें कि 17 सितंबर को गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के साथ होने वाली मीटिंग रद्द होने के कारण आशा वर्कर्स ने कोठी का घेराव करने का ऐलान किया था, लेकिन पुलिस ने आशा वर्कर्स को बस स्टैंड से ही हिरासत में ले लिया था. यही नहीं पुलिस पर अभद्रता के आरोप लगा आशा वर्कर्स ने IG ऑफिस का घेराव किया थाय. आशा वर्कर्स का कहना है कि वे पिछले 49 दिन हड़ताल कर रहे हैं, लेकिन अभी तक भी सरकार बात करने को तैयार नहीं है.

इसी क्रम में फरीदाबाद की सैकड़ो आशा वर्कर्स ने फरीदाबाद सेक्टर 12 सेंट्रल थाने पहुंचकर अपनी गिरफ्तारी दी. सेंट्रल थाने में गिरफ्तारी देते हुए आशा वर्कों ने कहा कि हरियाणाभर की आशा वर्कर्स आठ अगस्त से हड़ताल पर हैं और अनेकों बार प्रदर्शन करके मांग पत्र व ज्ञापन दिए गए. स्वास्थ्य मंत्री हरियाणा अनिल विज ने दो बार वार्ता के लिए समय दिया, लेकिन वार्ता वाले दिन वार्ता रद्द कर दी गई. इससे हरियाणा की आशा वर्कर्स में रोष व्याप्त है. 2018 के बाद महंगाई तो लगातर बढ़ी है, लेकिन आशा वर्कर्स का मानदेय नहीं बढ़ाया गया. इसलिए हमारी मांग है कि आशा वर्कर्स का मानदेय बढ़ाया जाए और साथ ही न्यूनतम वेतन 26 हजार रुपये प्रति माह दिया जाए. 

Input: Aman Kapoor, Amit Chaudhary

Trending news