Ambala: बिना मक्खन के नहीं हो पा रहे जिला परिषद के चुनाव
Advertisement

Ambala: बिना मक्खन के नहीं हो पा रहे जिला परिषद के चुनाव

अंबाला जिला परिषद के चेयरमैन और उपचेयरमैन पद के रविवार को चुनाव होने से ठीक एक दिन पहले पुलिस ने आम आदमी पार्टी के पार्षद मक्खन सिंह लबाना को हिरासत में लिया था. लबाना आप की तरफ से चेयरमैन पद के भी दावेदार हैं. हालांकि अभी तक लबाना को हिरासत में लेने के कारणों का पता नहीं पाया है. 

Ambala: बिना मक्खन के नहीं हो पा रहे जिला परिषद के चुनाव

अमन कपूर/ अंबाला: अंबाला जिला परिषद के चेयरमैन पद के लिए अभी तक चुनाव संपन्न नहीं हो सका. उसका कारण AAP का हाईकोर्ट का रुख करना है. जिसमें हाईकोर्ट (High Court) ने कबूतरबाजी के आरोपों में गिरफ्तार हुए जिला परिषद सदस्य और आम आदमी पार्टी के पार्षद और चेयरमैन उम्मीदवार मक्खन सिंह को भी चुनाव प्रक्रिया में शामिल करने के आदेश दिए हैं, लेकिन अभी तक मक्खन सिंह का पुलिस रिमांड भी पूरा नहीं हुआ है.

अंबाला में कल से जिला परिषद चेयरमैन (District Council Chairman) और (Vice Chairman) वाईस चेयरमैन का चुनाव संपूर्ण नहीं हो सका है. इस मामले में विवाद इसलिए खड़ा हो रखा है क्योंकि AAP के चेयरमैन पद के उम्मीदवार मक्खन सिंह लबाना को पुलिस ने कबूतरबाजी के मामले में गिरफ्तार कर रिमांड पर लिया है. इस बीच चुनाव भी होना था, लेकिन आप ने हाईकोर्ट का रुख किया. जिसमें कोर्ट ने मक्खन सिंह को भी चुनाव प्रक्रिया में शामिल करने के आदेश दिए. आप की उत्तर हरियाणा संयोजक चित्रा सरवारा ने हाईकोर्ट आदेशों की जानकारी देते हुए कहा लोकतंत्र की हत्या की जा रही है, लेकिन उन्हें कोर्ट ने आदेश दिए है कि यह चुनाव बिना मक्खन सिंह के नहीं हो सकता.

ये भी पढ़ें: पटवारियों और कानूनगो ने प्रदर्शन कर याद दिलाया दुष्यंत चौटाला को उनका वादा

चुनाव को लेकर भाजपा (BJP) की तैयारियां मुक्कमल है. बीजेपी के पास 6 सदस्यों का साथ है तो वहीं 3 बसपा (BSP) के सदस्य भी चुनाव में शामिल होने के लिए पहुंच हुए हैं, लेकिन हाईकोर्ट के आदेशों के चलते मामला पेंडिंग हैं. वहीं कबूतरबाजी के आरोपों में गिरफ्तार आप नेता मक्खन सिंह को पुलिस सुबह से 2 बार कोर्ट में पेश कर चुकी है. पहले कोर्ट ने 1 घंटे का रिमांड बढ़ाया अब 2 घंटे फिर से रिमांड बढ़ाया गया है. मक्खन सिंह ने कहा कोर्ट से उनकी जीत हुई है.

आपको बता दें कि अंबाला जिला परिषद के चेयरमैन और उपचेयरमैन पद के रविवार को चुनाव होने से ठीक एक दिन पहले पुलिस ने आम आदमी पार्टी के पार्षद मक्खन सिंह लबाना को हिरासत में लिया था. लबाना आप की तरफ से चेयरमैन पद के भी दावेदार हैं. हालांकि अभी तक लबाना को हिरासत में लेने के कारणों का पता नहीं पाया है. 

Trending news