हरियाणा में किसानों की समस्याओं को नजरअंदाज करने वाले अधिकारी किए जाएंगे बर्खास्त
topStories0hindi1470287

हरियाणा में किसानों की समस्याओं को नजरअंदाज करने वाले अधिकारी किए जाएंगे बर्खास्त

कृषि मंत्री जेपी दलाल ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के लिए एकजुट हुए नेताओं को लेकर कमेंट किया. उन्होंने कहा कि सब जानते हैं कि ये अपने माईबाप के जाते ही फिर लड़ने लगेंगे।

हरियाणा में किसानों की समस्याओं को नजरअंदाज करने वाले अधिकारी किए जाएंगे बर्खास्त

नरेंद्र शर्मा/भिवानी : हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने समान नागरिक कानून (UCC) का समर्थन किया. उन्होंने इशारों ही इशारों में कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि तुष्टिकरण के कारण देश को जाति व धर्म के नाम पर बांटने की कोशिश की गई, जिसका देश को खामियाजा भुगतना पड़ा. उन्होंने कहा कि हर विकसित व मुस्लिम देश में एक कानून है तो हमारे यहां भी एक देश एक कानून होना चाहिए. 

जेपी दलाल अपने आवास पर जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुन रहे थे. इस दौरान कई नव निर्वाचित सरपंच व पार्षद उनसे मुलाकात करने आए. उन्होंने सभी को बधाई दी. उन्होंने कहा कि जलभराव से परेशान किसानों की समस्याओं का समाधान न करने वाले अधिकारियों को नौकरी करने का हक नहीं हैं. उन्होंने समस्याएं सुनने के बाद तुरंत संबंधित अधिकारियों को फोन पर समाधान के निर्देश दिए. 

मीडिया से बातचीत के दौरान जेपी दलाल ने देश-प्रदेश के मुद्दों को लेकर अपनी राय रखी. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर नेताओं की एकजुटता की बात पर जेपी दलाल ने हंसते हुए कहा कि सब जानते हैं कि ये अपने माईबाप के जाते ही फिर लड़ने लगेंगे.

वहीं कई जिलों में जलभराव की समस्या पर सख्ती दिखाते हुए कृषि मंत्री ने कहा कि किसी भी किसान को जलभराव के चलते बिजाई से वंचित नहीं रहने दिया जाएगा. उन्होंने साफ कहा कि जो अधिकारी किसानों की समस्या का हल नहीं करेगा तो उसे नौकरी करने का कोई अधिकार नहीं. ऐसे लापरवाह अधिकारियों को न केवल सस्पेंड, बल्कि टर्मिनेट भी किया  जाएगा.

इसके साथ ही उन्होंने विपक्ष द्वारा विधानसभा सत्र का समय कम होने के आरोप पर भी पलटवार किया. जेपी दलाल ने कहा कि हमारे सीएम बहुत लिबरल हैं. विपक्ष जनहित के मुद्दों की बजाय सत्ता पाने में लगा हुआ है.

Trending news