आदमपुर उपचुनाव में हार से बौखलाए कांग्रेस नेता, हाईकमान ने लगाई फटकार तो बदल गए तेवर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1441932

आदमपुर उपचुनाव में हार से बौखलाए कांग्रेस नेता, हाईकमान ने लगाई फटकार तो बदल गए तेवर

हरियाणा कांग्रेस नेता आदमपुर उपचुनाव में हार के बाद बौखला गए थे. इसको लेकर नेताओं में अंतर्कलह बढ़ गई थी. इसको देखते हुए कांग्रेस हाईकमान ने हरियाणा कांग्रेस के कई बड़े नेताओं को फटकार लगाई और कांग्रेस अध्यक्ष को पूरा मसला सुलझाने के निर्देश दिए.

आदमपुर उपचुनाव में हार से बौखलाए कांग्रेस नेता, हाईकमान ने लगाई फटकार तो बदल गए तेवर

Chandigarh: हरियाणा कांग्रेस में अंतर्कलह को लेकर हाईकमान सख्त हो गया है. वहीं हाईकमान ने हरियाणा कांग्रेस के कई बड़े नेताओं को फटकार भी लगाई है. आदमपुर उचपुनाव में हार के बाद हरियाणा कांग्रेस में घमासान मच गया था. वहीं हाईकमान की फटकार के बाद उदयभान ने कहा कि उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया. 

ये भी पढ़ें: MCD Election 2022: नामांकन के आखिरी दिन केंद्रों पर उमड़ी भीड़, 1 हजार से ज्यादा उम्मीदवारों ने भरा परचा

बता दें कि हरियाणा कांग्रेस में दो ग्रुप हैं, एक भूपेंद्र हुड्डा ग्रुप और दूसरा सुरजेवाला ग्रुप. इन दोनों ग्रुप में इन दिनों खींचतान चल रही थी. इस पर कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने नाराजगी जताते हुए, इन लोगों की फटकार लगाई थी. इसके बाद से दोनों ग्रुप के नेताओं के तेवर बदले-बदले नजर आ रहे हैं. वहीं उदयभान को इस मामले में दिल्ली भी तलब किया गया. इसमें उनके सीनियर नेताओं के प्रति बोल को लेकर केंद्रीय नेतृत्व ने कड़ी नाराजगी जताई. वहीं किरण चौधरी को भी सार्वजनिक मंच पर बयानबाजी से मना किया गया है.

भूपेंद्र हुड्‌डा ग्रुप के उदयभान ने दिल्ली में कहा कि उन्होंने किरण चौधरी की हैसियत कभी नहीं पूछी. बस यह पूछा था कि किस हैसियत से आदमपुर में चुनाव प्रचार के लिए बुलाते. किरण हमारी वरिष्ठ नेता हैं, उनका पूरा सम्मान करते हैं. सारी बातें खत्म हो चुकी हैं, कोई बात रही होगी तो आपस में बैठकर सुलझा लेंगे. उन्होंने कहा कि हमारे बीच कोई मतभेद नहीं हैं. भाजपा के भी अनेक नेता चुनाव प्रचार में नहीं आए थे. वहीं उन्होंने कहा कि राज्यसभा चुनाव में हार मेरी नाकामी नहीं थी, तब मुझे प्रदेशाध्यक्ष बने महीना ही हुआ था. 

उदयभान ने आगे कहा कि आदमपुर उपचुनाव और अन्य चीजें हमारा आंतरिक मामला है. इसे बिना बात तूल दिया जा रहा है. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि किरण चौधरी क्या कह रही है? मैं क्या कह रहा हूं? वह सारी बात हो चुकी है. हम लोगों के बीच अब कोई मेटर नहीं है. वहीं उन्होंने कहा कि अगर किसी को कोई दिक्कत है तो पार्टी प्लेटफार्म पर बात रखें, न कि मीडिया में. पार्टी नेताओं के बीच मतभेद हो सकते हैं, सबको अपनी बात कहने का हक है.

आदमपुर उपचुनाव में हार के बाद हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष और विधायक किरण चौधरी में खींचतान बढ़ गई थी. किरण को उपचुनाव के लिए स्टार प्रचारक बनाया गया था. इसके बाद भी किरण चौधरी वहीं प्रचार करने नहीं पहुंची थी. उनके साथ अनेक अन्य नेताओं ने भी उपचुनाव से दूरी बनाए रखी. इसके बाद चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी की हार हो गई. वहीं उदयभान व किरण के बीच विवाद छिड़ गया. हरियाणा में अंतर्कलह को बढ़ता देख हाईकमान ने दखल देते हुए कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष को पूरा मसला सुलझाने का निर्देश दिया.

Trending news