Haryana News: CET Result के लिए धरने पर बैठे युवाओं को AAP का समर्थन, युवाओं से माफी मांगे CM- अनुराग ढांडा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2086504

Haryana News: CET Result के लिए धरने पर बैठे युवाओं को AAP का समर्थन, युवाओं से माफी मांगे CM- अनुराग ढांडा

आम आदमी पार्टी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा ने मंगलवार को सीईटी रिजल्ट को लेकर क्रांतिमान पार्क में धरने पर बैठे युवाओं की बेरोजगार छात्र महापंचायत को समर्थन देने पहुंचे.

Haryana News: CET Result के लिए धरने पर बैठे युवाओं को AAP का समर्थन, युवाओं से माफी मांगे CM- अनुराग ढांडा

Haryana News: आम आदमी पार्टी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा ने मंगलवार को सीईटी रिजल्ट को लेकर क्रांतिमान पार्क में धरने पर बैठे युवाओं की बेरोजगार छात्र महापंचायत को समर्थन देने पहुंचे. उन्होंने कहा कि मनोहर लाल सरकार युवाओं की जिंदगी बरबाद करने की जो साजिश रच रही है उसके खिलाफ युवा अब सड़क पर उतर रहा है. इन युवाओं को इस सर्दी में यहां होने की बजाय कहीं दफ्तर में बैठ कर नौकरी करनी चाहिए थी और सरकार को चलाने में मदद करनी चाहिए थी. लेकिन मजबूरी में प्रदेश के युवा सड़क पर बैठेने को मजबूर हैं.

उन्होंने कहा कि मनोहर लाल सरकार ने जब से सीईटी का चौंचला शुरू किया है, तब से एक भी भर्ती सही तरीके से नहीं कर पाए हैं. कहा सीएम ने 6 जनवरी 2023 को एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने कहा था कि साल 2023 में ग्रुप सी और डी के लिए हम हरियाणा में 50,000 भर्तियां करने जा रहे हैं. मैं सीएम को चुनौती देता हूं कि पूरा एक साल बीतने के बाद 50,000 तो दूर सीएम मनोहर लाल 2023 में दी गई एक हजार नौकरियों की लिस्ट भी जारी कर दें तो मैं उनसे सार्वजनिक तौर पर माफी मांग लूंगा और राजनीति भी छोड़ दूंगा. लेकिन सीएम मनोहर लाल एक साल में एक हजार सरकारी नौकरी भी नहीं दे पाए, तो सीएम मनोहर लाल को नाक रगड़कर युवाओं माफी मांगनी चाहिए. सीएम मनोहर लाल युवाओं की जिंदगी बर्बाद कर रहे हैं, इनको सड़क पर लाकर खड़ा कर दिया है. भाजपा और जजपा की सरकार ने युवाओं के साथ गद्दारी की है. उसके खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करने और युवाओं अपना समर्थन देने आए हैं.

ये भी पढ़ें: Aam Admi Party: चंडीगढ़ मेयर चुनाव में दिन दहाड़े बेईमानी की गई: अरविंद केजरीवाल

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार को पहले ग्रुप सी की 32000 भर्तियां पूरी करनी थी जो कोर्ट में अटकी पड़ी है. भाजपा सरकार अब ग्रुप डी की साढ़े 13000 भर्तियां कर रही है, लेकिन जब ये साढ़े 13000 भर्तियां हो जाएंगी और कल को जब ग्रुप सी की भर्तियां करेंगे तो इनमें से 10000 बच्चे ग्रुप सी में सेलेक्ट होकर अपनी ग्रुप डी की नौकरी छोड़कर ग्रुप सी की नौकरी में चले जाएंगे और ग्रुप डी की पोस्ट वापस से खाली हो जाएंगी. यानी भाजपा सरकार ने जो साढ़े 13000 नौकरियों का दावा किया वो मात्र एक बेवकूफाना हरकत बनकर रह जाएगी. मनोहर लाल सरकार बताए कि ऐसी भर्तियों का क्या मतलब है?

उन्होंने कहा कि भाजपा से प्रदेश के लोग बहुत ज्यादा नाराज हैं. क्योंकि इन्होंने लोगों की आवाज नहीं सुनी और हर वर्ग को प्रताड़ित किया. हरियाणा के लोग लंबे समय से एक मजबूत विकल्प की तलाश कर रहे थे. हम उस मजबूत विकल्प को लोगों के सामने रखने में लगे हुए हैं. जींद की रैली से लोगों को ये जरूर क्लीयर हो गया है कि आम आदमी पार्टी हरियाणा में एक मजबूत विकल्प है. इसलिए जो पार्टी युवाओं को नौकरी दे सकती है, बिजली, पानी, स्कूल और अस्पताल की व्यवस्था अच्छी कर सकती है तो उस विकल्प की ओर लोग खुली बाहें खोलकर देख रहे हैं. उन्होंने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार आने के बाद 42000 युवाओं को नौकरी दी जा चुकी है. यदि हरियाणा के युवा को भी ऐसे नौकरी मिलती तो युवा बेरोजगारी से दर-दर नहीं भटक रहा होता. लोगों की यही आवाज है कि जो हमारे लिए काम कर सकता है उसी को वोट देंगे. इसलिए आम आदमी पार्टी मजबूत विकल्प है.

उन्होंने कहा कि सीएम मनोहर लाल सिर्फ घोषणाएं करते रहते हैं, लेकिन घोषणाओं से सरकार नहीं चलती. सीएम न बिजली, पानी मुफ्त कर पाए और न स्कूल अस्पताल अच्छे कर पाए. आम आदमी पार्टी ने दिल्ली व पंजाब में सब करके दिखाया और युवाओं को रोजगार भी दे दीया. उन्होंने बताया कि सीएम मनोहर लाल की कुर्सी के छह महीने बचे हैं उसके बाद उतार देगी. आम आदमी पार्टी की सभी लोकसभा और विधानसभा की सीटों पर मजबूत तैयारी है. लोकसभा चुनाव के लिए जैसा पार्टी हाईकमान का आदेश होगा उसको माना जाएगा. लेकिन विधानसभा चुनाव आम आदमी पार्टी अपने दम पर लड़ेगी और हरियाणा में सरकार बनाएगी.

Trending news