Spring Festival 2024: पंचकूला में इस दिन से शुरू होगा 36वां स्प्रिंग फेस्ट, गजेंद्र फोगाट करेंगे परफॉर्म
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2129950

Spring Festival 2024: पंचकूला में इस दिन से शुरू होगा 36वां स्प्रिंग फेस्ट, गजेंद्र फोगाट करेंगे परफॉर्म

Panchkula Spring Festival 2024: पंचकूला में 29 से 3 मार्च तक स्प्रिंग फेस्ट 2024 का आयोजन किया जा रहा है. जहां 2 मार्च को हरियाणवी लोक गायक गजेंद्र फोगाट की परफॉर्मेंस रहेगी और 3 मार्च को पंजाबी प्रोग्राम किया जाएगा. 

Spring Festival 2024: पंचकूला में इस दिन से शुरू होगा 36वां स्प्रिंग फेस्ट, गजेंद्र फोगाट करेंगे परफॉर्म

Panchkula Spring Festival: पंचकूला के सेक्टर-5 में 29 फरवरी से 36वां स्प्रिंग फेस्ट (36th Spring Festival 2024) की शुरुआत होने जा रही है. होर्टीकल्चर के एसई अशोक राणा ने जानकारी देते हुए बताया कि 29 फरवरी से 3 मार्च तक 36वें स्प्रिंग फेस्ट का आयोजन किया जा रहा है. इसमें करीब 2500 प्रकार के फूलों की किस्मों को दिखाया जाएगा. स्प्रिंग फेस्ट में रंगोली, पेंटिंग, टैटू पेंटिंग और कल्चरल प्रोग्राम का आयोजन किया जाएगा. इसमें हरियाणवी लोक गायक गजेंद्र फोगाट भी अपनी परफॉर्मेंस देंगे. इस बार स्प्रिंग फेस्ट में हॉट एयर बैलून और एयरक्राफ्ट की राइड का भी दर्शक लुत्फ उठा सकेंगे. 

अशोक राणा ने जानकारी देते हुए कहा कि 29 से 3 मार्च तक स्प्रिंग फेस्ट 2024 का आयोजन किया जा रहा है. इस स्प्रिंग फेस्ट (Spring Fest) में हास्य कवि, डांस प्रतियोगता, रंगोली, पेंटिंग, फैंसी ड्रेस, बेबी शो, फोक डांस व कई प्रकार की गतिविधियां रहेगी. उन्होंने कहा कि 2 मार्च को हरियाणवी लोक गायक गजेंद्र फोगाट (Gajender Phogat) की परफॉर्मेंस रहेगी और 3 मार्च को पंजाबी प्रोग्राम किया जाएगा. इस कार्यक्रम का शुभारंभ संजीव कौशल मुख्य सचिव हरियाणा करेंगे और समापन कार्यक्रम में हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता (Gyan Chand Gupta) करेंगे. 

ये भी पढ़ें: Water Supply: दिल्ली के इन इलाकों में कम दबाव पर होगी पानी की सप्लाई, जानें वजह

उन्होंने बताया कि ट्राइसिटी से 2500 से 3000 हजार तक के फूलों की किस्मों की एंट्री आने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि इस बार स्प्रिंग फेस्ट में लोगों के लिए हॉट एयर बैलून और एयरक्राफ्ट का प्लान भी किया गया है. उन्होंने कहा कि स्प्रिंग फेस्ट का कार्यक्रम सेक्टर 5 केक्टस गार्डन व आसपास के क्षेत्र ने आयोजन होगा.

एचएसबीपी के हॉर्टिकल्चर विभाग द्वारा 36वें स्प्रिंग फेस्ट में इस बार लोगों के लिए कई नई एक्टिविटी को जोड़ा गया है. कुछ दिन पहले ही चंडीगढ़ में रोज़ फेस्टिवल (Rose Festival) का आयोजन हुआ था और चंडीगढ़ के रोज फेस्टिवल से भी अच्छा कार्यक्रम पंचकुला में करने का इस बार प्रयास किया जा रहा है. 

Input: Divya Rani 

Trending news