मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने कसा राहुल गांधी पर तंज, कहा- देश में यात्राओं का दौर खत्म हुआ
Advertisement

मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने कसा राहुल गांधी पर तंज, कहा- देश में यात्राओं का दौर खत्म हुआ

हरियाणा के कैबिनेट मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला ने बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए राहुल गांधी की यात्रा पर तंज कसा. साथ ही कहा कि देश में यात्राओं का दौर खत्म हो गया है. 

मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने कसा राहुल गांधी पर तंज, कहा- देश में यात्राओं का दौर खत्म हुआ

सिरसा: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा 1 फरवरी को केंद्रीय बजट पेश किया गया है. इस बजट का एक ओर जहां भाजपा नेता स्वागत कर रहे है, वहीं विपक्षी पार्टियां इस बजट को आम लोगों का बजट नहीं बताकर बड़े घरानों का बजट करार दे रही हैं. हरियाणा के कैबिनेट मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला ने भी बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इसे सभी वर्गों का ध्यान रखने वाला बजट बताया है. 

मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि केंद्रीय बजट हर वर्ग के लोगों के हितों के लिए बनाया गया है. साथ ही कहा कि अंतरराष्ट्रीय सर्वे के अनुसार भारत दुनिया की पांचवी बड़ी शक्ति के रूप में उभरा है.  इकॉनमी में अमेरिका, चीन, रशिया , इंग्लैंड के बाद अब भारत पांचवी ताकत बनकर सामने आया है. 

रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि इस बजट में किसानों का विशेष ध्यान रखा गया है. कृषि को बढ़ावा देने के लिए किसानों के लिए बजट में 20 लाख करोड़ का प्रावधान रखा गया है. सरकारी कर्मचारियों के लिए 5-7 लाख इनकम टैक्स में छूट दी गई है, जिससे सरकारी कर्मचारियों को फायदा मिलेगा. उन्होंने कहा कि आम लोगों में भी इस बजट की चर्चा है. 

ये भी पढ़ें- Haryana: केंद्र की योजनाओं का लाभ उठा रहे किसान, बोले- दोगुना हो रही कमाई

 

हरियाणा सरकार का बजट होगा बेमिसाल
कैबिनेट मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि हरियाणा का बजट भी जल्द पेश होने वाला है, राज्य का आगामी बजट भी बेमिसाल होगा. CM मनोहर लाल इस बार अपना चौथा बजट पेश करेंगे, जिसके लिए सभी मंत्रियों और विधायकों से सुझाव मांगे गए हैं. साथ ही कहा कि CM मनोहर लाल ने इससे पहले भी सिरसा जिले को कई सौगातें दी हैं और उन्हें पूरी उम्मीद है कि हरियाणा के बजट में सिरसा जिले को कई सौगातें और मिलेगी. हरियाणा के हर हलके में समान काम, समान विकास के नारे के तहत 25 करोड़ रुपए दिए गए हैं.

राहुल गांधी पर कसा तंज 
रणजीत सिंह चौटाला ने राहुल गांधी, बलराज कुंडू और अभय चौटाला की यात्राओं पर तंज कसते हुए कहा कि इन यात्राओं से कोई फर्क नहीं पड़ेगा.  गांवों में इन यात्राओं को कौन देखता है.  महात्मा गांधी ने देश को आजादी दिलाने के लिए यात्रा निकाली थी, उस यात्रा को जन समर्थन मिला था. लेकिन उस यात्रा के बाद सफल यात्राओं का दौर खत्म हो गया है.

 

Trending news